web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway SECR Vacancy: रेलवे ने जारी किया 733 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन, योग्यता 10वीं पास बिना परीक्षा भर्ती 

Photo of author

Follow US

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 733 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है वहीं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 12 अप्रैल तक रखी गई है। 

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगारअभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी वह शानदार खबर है हाल ही में साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 733 पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई रेलवे की ओर से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म 12 मार्च से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 अप्रैल तक निर्धारित की गई है।   

Railway SECR Vacancy
Railway SECR Vacancy

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे भर्ती आवेदन शुल्क 

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी सभी श्रेणी के आवेदक निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 12 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे भर्ती शैक्षिक योग्यता

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा दसवीं पास होनी चाहिए इसके अलावा साथी में संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा भी रखा गया है। 

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे भर्ती चयन प्रक्रिया 

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन डायरेक्ट प्रतिशत के आधार पर किया जाएगाउसके बाद अभ्यर्थियों का इंटरव्यू और डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा उसके बाद मेडिकल एग्जामिनेशन करवा कर चयन दिया जाएगा।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे भर्ती आवेदन प्रक्रिया

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों कोसाउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार जारी की गई अधिसूचना को चेक कर ले ताकि संपूर्ण जानकारी आपको मिल सके उसके बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें वह ऑनलाइन आवेदन को सही से भरे हैं वह सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें। 

सभी जानकारी को ठीक से भरने व आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट कर दें याद रखें आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करते समय आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।  

Railway SECR Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 12 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि –  12 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment