web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DSSSB Group C Vacancy: डीएसएसएसबी ग्रुप सी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डीएसएसएसबी ग्रुप सी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 20 मार्च से शुरू हो रही है जो 18 अप्रैल तक चलती रहेगी। 

डीएसएसएसबी ग्रुप सी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में डीएसएसएसबी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डीएसएसएसबी ग्रुप सी भर्ती के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 मार्च से शुरू करवाई जा रही है जो 18 अप्रैल तक भरी जाएगी इस वैकेंसी की अधिसूचना डाटा एंट्री ऑपरेटर, स्वीपर सफाई कर्मचारी, चौकीदार, कार ड्राइवर स्टाफ के पदों के लिए जारी की गई है।   

DSSSB Group C Vacancy
DSSSB Group C Vacancy

डीएसएसएसबी ग्रुप सी भर्ती आवेदन शुल्क 

डीएसएसएसबी ग्रुप सी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा ने सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। 

डीएसएसएसबी ग्रुप सी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 18 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

डीएसएसएसबी ग्रुप सी भर्ती शैक्षिक योग्यता

डीएसएसएसबी ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा पास रखी गई है इसके साथ ही ड्राइवर पद के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए कक्षा 12वीं पास व कंप्यूटर का कोर्स भी होना बहुत जरूरी है। 

डीएसएसएसबी ग्रुप सी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

डीएसएसएसबी ग्रुप सी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें जिसे डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूरक देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरे। 

आवेदन फार्म को सफलतापूर्ण भारत ने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह नीति दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें।  

इस प्रकार आपका आवेदन फार्म सफलतापूर्ण सबमिट किया जाएगा उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है ताकि कभी भी भविष्य में प्रिंट आउट काम आ सके।  

DSSSB Group C Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 20 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि – 18 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन   डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment