web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Panchayati Raj Vacancy: पंचायती राज विभाग भर्ती का 6652 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

पंचायती राज विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 6652 पदों के लिए नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है इसके लिए 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आमंत्रित की गई हैं। 

पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में पंचायती राज विभाग के द्वारा बंपर भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जिसके लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने का मौका दिया गया हैइस भारती को प्रत्येक जिले वाइज आयोजित करवाया जा रहा है यानी कि अपने अलग-अलग जिले के हिसाब सेआवेदन कर सकते हैं इस भारती को पंचायती राज विभाग की ओर से 6652 पदों के लिए आयोजित करवाया जा रहा है। 

Panchayati Raj Vacancy
Panchayati Raj Vacancy

पंचायती राज विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के आवेदकों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा इसमें आवेदन शुल्क बिल्कुल निशुल्क रखा गया है। 

पंचायती राज विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन के अनुसार ज्ञात की जाएगी इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

पंचायती राज विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए अलग-अलग पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए न्यूनतम योग्यता 12वीं पास रखी गई है वह अधिकतम योग्यता पर स्नातक वह अन्य डिग्रियां रखी गई है आप जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उसकी शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके देख सकते हैं। 

पंचायती राज विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले अभ्यर्थियों को विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

विभाग के आधिकारिक वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है जहां से आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह अपनी शैक्षिक योग्यता की जांच पड़ताल करें। 

योग्यता की जांच पड़ताल के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें अब आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें व आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को अपलोड करके फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें।  

एक बात हमेशा याद रखें आवेदन फार्म फाइनल सबमिट करते समय आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है ताकि आपके भविष्य में किसी भी दिन काम आ सके। 

Panchayati Raj Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शॉर्ट नोटिफिकेशन – डाउनलोड करें 

आधिकारिक वेबसाइट – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment