web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Panchayati Raj Department Vacancy: पंचायती राज विभाग भर्ती का 6570 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

पंचायती राज विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पंचायती राज विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन 6570 पदों के लिए जारी किया गया है इसके लिए आवेदन फार्म 30 अप्रैल से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 मई तक रखी गई है। 

पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभिव्यक्तियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में ग्राम स्वराज योजना समिति के अंतर्गत पंचायती राज विभाग ने 6570 पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 30 अप्रैल से शुरू की जाएगी इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 29 मई तक रखी गई है इस भर्ती का नोटिफिकेशन सरकार की ओर से लेखपाल सहायक के पदों के लिए जारी किया गया है जिसमें पुरुष के लिए 4270 पद रखे गए हैं वहीं महिला श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु 2300 पद रखे गए हैं।  

Panchayati Raj Department Vacancy
Panchayati Raj Department Vacancy

पंचायती राज विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹500 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा ने सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 250 रुपए के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

पंचायती राज विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 मार्च 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

पंचायती राज विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बी.कॉम/एम.कॉम/सीए इंटर पास रखी गई है वही इस वैकेंसी में नोट: सीए इंटर शैक्षिक योग्यता प्रमाणपत्र वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जाएगी। 

पंचायती राज विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा वह इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

पंचायती राज विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को चेक अवश्य करें उसके बाद ही आवेदन करें।  

ऑनलाइन आवेदन का डायरेक्ट लिंक हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फार्म का पेज खुलेगा उसमें आवेदन फार्म से जुड़ी हुई जानकारियां पूछी जाएगी जिसको ठीक तरीके से भरना है। 

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें यह सभी प्रक्रिया कंप्लीट करने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।  

Panchayati Raj Department Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 30 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि: 29 मई 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment