web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NVS Helper Vacancy: नवोदय विद्यालय हेल्पर भर्ती का 10वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US
NVS Helper Vacancy

नवोदय विद्यालय समिति के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से हेल्पर के पदों हेतु दसवीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म भी शुरू कर दिए गए हैं।

नवोदय विद्यालय समिति हेल्पर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है हाल ही में नवोदय विद्यालय समिति के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अलग-अलग प्रकार के कई पदों के लिएनया नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार हेल्पर के 442 पद रखे गए हैं यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 7 मई तक निर्धारित की गई है। 

NVS Helper Vacancy
NVS Helper Vacancy

नवोदय विद्यालय समिति हेल्पर भर्ती आवेदन शुल्क 

नवोदय विद्यालय समिति हेल्पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी और EWS श्रेणी और आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹1000 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा ने सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹500 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा।

नवोदय विद्यालय समिति हेल्पर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को आवेदन की अंतिम तिथि को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा। 

नवोदय विद्यालय समिति हेल्पर भर्ती शैक्षिक योग्यता

नवोदय विद्यालय समिति हेल्पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं पास रखी गई है इसके अलावा अभ्यर्थियों को इसके संबंध में 5 साल का कार्य अनुभव भी होना चाहिए। 

नवोदय विद्यालय समिति हेल्पर भर्ती चयन प्रक्रिया 

नवोदय विद्यालय समिति हेल्पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित स्किल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

नवोदय विद्यालय समिति हेल्पर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

नवोदय विद्यालय समिति हेल्पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को देखना है इसमें सभी पदों की जानकारी अलग-अलग दी गई है।  

विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें जिसे डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।  

उसके बाद आवेदन फार्म को ओपन करें आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें। 

NVS Helper Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: शुरू 

आवेदन की अंतिम तिथि: 7 मई 2024

अंतिम तिथि बढ़ाने का – नोटिस

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन :- यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment