web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

NEET UG Paper Leak: नीट यूजी परीक्षा पेपर 50 लाख रुपए में बिका, परीक्षा रद्द होगी देखें 

Photo of author

Follow US

नीट यूजी परीक्षा पेपर लीक को लेकर इस वक्त की बहुत ही बड़ी खबर है हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक पेपर लीक करने वाले तेरे आरोपियों को सरकार ने गिरफ्तार कर लिया है इस परीक्षा में लगभग देश प्रदेश के 24 लख स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी इसीलिए छात्र-छात्राओं को परीक्षा रद्द होने का डर है। 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 5 मई को सफलता पूर्ण करवाया गया था इस परीक्षा में देश के 24 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था लेकिन परीक्षा के सफलतापूर्ण आयोजन के बादकुछ खबरें ऐसी आई जिससे परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट से लेकर परिजनों तक के होश उड़ा दिए यानी यह पेपर लीक हो चुका था लेकिन अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से इसके संबंध में क्या फैसला लिया जाता है इसको लेकर जानना बहुत जरूरी है। 

NEET UG Paper Leak
NEET UG Paper Leak

जानकारी के मुताबिक बता दें कि नीट यूजी परीक्षा पेपर लीक को लेकर फिलहाल के समय मेंजांच की जा रही है अब तक इस मामले में 13 आरोपियों को सरकार ने गिरफ्तार किया है लेटेस्ट सूचना के अनुसार पटना के बाद अब राजस्थान के सवाई माधोपुर से भी नीट परीक्षा पेपर लीक को लेकर बहुत ही बड़ी खबर आ रही है खबर में यह बताया जा रहा है की परीक्षा शुरू होने से पहले ही 20 छात्र-छात्राओं को नीट पेपर मिल चुका था इस पेपर लीक मामले का लिंक बिहार से बताया जा रहा है।

बिहार राज्य की पुलिस आर्थिक अपराधी इकाई ने बहुत ही बड़ा खुलासा किया है खुलासा के दौरान बिहार पुलिस की ओर से नीट पेपर लीक की जांच की फिर रिपोर्ट के अनुसार यह पता चला है कि मेडिकल उम्मीदवारों ने एग्जाम से पहले पेपर पानी के लिए रैकेट में शामिल दलालों को 30 लाख रुपए से लेकर 50 लाख रुपए तक दिए थे।

बिहार पुलिस की आर्थिक इकाई द्वारा की गई जांच के अनुसार पुलिस ने आरोपी नीतीश, अमित आनंद आदि कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है इसके अलावा पुलिस द्वारा की गई छापेमारी के तहत 17 मोबाइल नंबर भी पुलिस को हाथ लगे हैं जानकारी के मुताबिक यह भी बता दें कि इसके लिएसरकार की ओर से एसआईटी जांच कमेटी बैठाई हुई है इसके अलावा यह भी बताया गया है कि जो सभी मोबाइल नंबर पुलिस के हाथ लगे हैं उसका संबंध फरार आरोपी संजीव सिंह और उसके साथी रॉकी से हैं लेकिन फिलहाल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से पेपर लीक मामले को स्वीकार नहीं किया है। 

NEET UG Paper Leak Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से यह जानकारी दी गई है यानी उनका यह कहना है कि देश में कुछ सेंटर पर कुछ गड़बड़ियां पाई गई है जिन्हें दूर करने की पूरी हमारे द्वारा कोशिश की गई है इसके अलावा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से अभी तक नीट पेपर के बारे मेंकुछ भी सही ढंग से नहीं बताया गया हैइसके अलावा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आंसर की के बारे में भी किसी भी प्रकार की अपडेट सांझ नहीं की गई है इसीलिए यह कहना बिल्कुलगलत है की परीक्षा रद्द होगी या नहीं होगीक्योंकि परीक्षा रद्द होती हैं तो नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से इसके संबंध में नोटिस भी जारी किया जाएगा यदि इसके संबंध में किसी भी प्रकार की कोई भी अपडेट आती है उसकी सूचना पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से ज्वाइन हो जाए ताकि आपको तुरंत सूचना मिल सके।  

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment