web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Nagar Palika Vacancy: नगर पालिका मैं निकली 1499 पदों के लिए बंपर भर्ती, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US

नगर पालिका भर्ती का नोटिफिकेशन 1499 पदों के लिए जारी किया गया है यह 10वीं पास युवाओं के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 19 मार्च से शुरूहो चुकी हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 17 अप्रैल तक रखी गई है। 

नगर पालिका भर्ती के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नगर पालिका भर्ती का नवीनतम नोटिफिकेशन 1499 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए विभाग की ओर से आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 19 मार्च से शुरू कर दी गई है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 17 अप्रैल तक निर्धारित की गई है।   

Nagar Palika Vacancy
Nagar Palika Vacancy

नगर पालिका भर्ती आवेदन शुल्क 

नगर पालिका भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अनेम्प्टेड श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी की अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा इन्हें सभी श्रेणी के अभिव्यक्ति में तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा आवेदन शुल्क का भुगतान अभ्यार्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

नगर पालिका भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा अधिकतम आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसी के साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 17 अप्रैल 2024 को आधार मन कर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सरकारी नियम अनुसार सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

नगर पालिका भर्ती शैक्षिक योग्यता

नगर पालिका भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है इसके अलावा कई प्रकार के पद रखे गए हैं जिसके लिए योग्यता भिन्न-भिन्न रखी गई है इसीलिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें । 

नगर पालिका भर्ती चयन प्रक्रिया 

नगर पालिका भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा , डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन वह मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

नगर पालिका भर्ती आवेदन प्रक्रिया

नगर पालिका भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं वहां से आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके एक बार अवश्य चेक करें। 

आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें जिसे डायरेक्ट लिंक हम इस लेकर माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें पूछे गए सभी जानकारी को ठीक से भरे। 

ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें वह अपने श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।  

Nagar Palika Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 19 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि –  14 अप्रैल 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन   डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment