web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI Vacancy: एसबीआई बैंक ने जारी किया बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बिना परीक्षा नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 20 मार्च से शुरू हो चुके हैं जो 9 अप्रैल तक चलते रहेंगे। 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और शानदार खबर है हाल ही में एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बिना परीक्षा नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह भर्ती एसबीआई स्पेशलिस्ट केडर ऑफिसर के पदों के लिए जारी की गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फॉर्म20 मार्च से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 9 अप्रैल तक रखी गई है यह भर्ती बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर आयोजित करवाई जा रही है।

SBI Vacancy
SBI Vacancy

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती आवेदन शुल्क 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को 750 रुपए आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा ने सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 मार्च 2024 को आधार मन कर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दीजाएगी। 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती शैक्षिक योग्यता

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास रखी गई है इसी के साथ ही संबंधित क्षेत्र में एक्सपीरियंस भी अभिव्यक्तियों को होना जरूरी है शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसको देखें। 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती चयन प्रक्रिया 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन शॉर्टलिस्ट इंटरव्यू के आधार पर होगा उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती आवेदन प्रक्रिया

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम इस आर्टिकल माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं। 

सबसे पहले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि एसबीआई द्वारा जारी किया गया आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य देखें उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें जैसे ही ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है। 

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज आदि अपलोड करें वह अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है वहआवेदन फॉर्मको फाइनल सबमिट करना है।  

SBI Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 20 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि –  9 अप्रैल 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन   डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment