web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Metre Reader Vacancy: बिजली मीटर रीडर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

Photo of author

Follow US

 बिजली मीटर रीडर भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 500 पदों के लिए जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 8 जून तक रखी गई है। 

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में बिजली विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम सेनवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 जून तक निर्धारित की गई है इस भारती का नोटिफिकेशन लगभग 500 पदों के लिए जारी किया गया है।

Metre Reader Vacancy
Metre Reader Vacancy

बिजली मीटर रीडर भर्ती आवेदन शुल्क 

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यार्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

बिजली मीटर रीडर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

बिजली मीटर रीडर भर्ती शैक्षिक योग्यता

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा पांचवी कक्षा आठवीं पास होना चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थियों के पास 2 साल का एनसीवीटी डिग्री धारी या 4 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए।

बिजली मीटर रीडर भर्ती चयन प्रक्रिया 

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं होगी। 

बिजली मीटर रीडर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन को अवश्य देखें।  

नोटिफिकेशन को देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें जैसे ही क्लिक करोगे आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।  

ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज आदि अपलोड करें वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें। 

Metre Reader Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि : शुरू 

आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि: 8 जून 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन : यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment