web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MEP Peon Vacancy: चपरासी और हेल्पर के पद हेतु बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

नेशनल करियर सर्विस की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चपरासी और हेल्पर के पदों हेतु 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 31 मार्च तक रखी गई है। 

चपरासी और हेल्पर के पद हेतु भर्ती होने के लिए इंतजार कर रहे हैं बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए शानदार अवसर है हाल ही में नेशनल करियर सर्विस की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चपरासी और हेल्पर के पदों हेतु 10वीं पास युवाओं के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च तक निर्धारित की गई है।   

MEP Peon Vacancy
MEP Peon Vacancy

एमईपी भर्ती आवेदन शुल्क 

एमईपी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी है तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा या नहीं जो भी अभ्यर्थी जी भी श्रेणी के हैं वह आवेदन करना चाहते हैं तो वह निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

एमईपी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट भी प्रदान की जाएगी। 

एमईपी भर्ती शैक्षिक योग्यता

चपरासी और हेल्पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है। 

एमईपी भर्ती चयन प्रक्रिया 

एमईपी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

एमईपी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एमईपी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को नेशनल करियर सर्विस की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

सबसे पहले अभ्यर्थी अधिसूचना को देखें जो विभाग की ओर से जारी की गई है उसके बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें। 

आवेदन फार्म को सफलतापूर्ण भरने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह सुरक्षित प्रिंट आउट आवेदन फार्म का अवश्य ले लेता कि भविष्य में काम आ सके।  

MEP Peon Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – शुरू हो चुके हैं 

आवेदन की अंतिम तिथि –  31 मार्च 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment