web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Anganwadi Bharti: आंगनबाड़ी भर्ती का 18 जिलों के लिए बिना परीक्षा नया नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

जन कल्याण फाइल के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आंगनबाड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन कल 18 जिलों के लिए जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन बिना परीक्षा भर्ती के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं जो 18 अप्रैल तक चलती रहेगी। 

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और शानदार खबर है हाल ही में विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम सेजिले वाइज नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह अलग-अलग विभिन्न जिलों के लिए जारी किया गया है इस भर्ती को ग्राम पंचायत इस पर पर आयोजित करवाया जा रहा है जिसके लिए कुल 18 जिलों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिए गए हैं यदि आप भी इच्छा रखते हैं तो आप भी आवेदन कर सकते हैं आवेदन शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 अप्रैल तक रखी गई है।   

Anganwadi Bharti
Anganwadi Bharti

आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन शुल्क 

आंगनबाड़ी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यार्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इस भर्ती के लिए आप निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

आंगनबाड़ी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी। 

आंगनबाड़ी भर्ती शैक्षिक योग्यता

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है इसके अलावा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आशा सहयोगिनी के पद हेतु चयन होने वाले अभ्यर्थियों की योग्यतामान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 12वीं पास रखी गई है। 

आंगनबाड़ी भर्ती चयन प्रक्रिया 

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फार्म का डायरेक्ट लिंक हम इस लेक माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिसको डाउनलोड करके संपूर्ण तरीके से भरना है। 

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग के आधिकारिक वेबसाइट से आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें उसके बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करें वह उसमें पूछी गई संपूर्ण जानकारी को ठीक से भरे। 

सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट जैसे मूल निवास प्रमाण पत्र जाति प्रमाण पत्र आयु प्रमाण पत्र विवाह प्रमाण पत्र विधवा तलाकशुदा आदि आवेदन फार्म के साथ लगाने अनिवार्य होंगे।  

उसके बाद प्यार किए गए आवेदन फार्म को नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर अंतिम तिथि से पहले जमा करवाना होगा या आप इसे खुद समय निर्धारित एड्रेस पर जमा करवा सकते हैं। 

Anganwadi Bharti Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – शुरू हो चुके हैं 

आवेदन की अंतिम तिथि –  12 अप्रैल 2024

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म-    डाउनलोड करें 

आधिकारिक नोटिफिकेशन- Jhunjhunu District (Last date 8th April),
Bikaner District (Last date 9th April),
Ajmer District (Last date 6th April),
Sikar District (Last date 8th April),
Hanumangarh (Last date 4th April),
Churu District (Last date 2th April),
Dausa District (Last date 5th April)

Jaisalmer District (Last date 12th April)
Kota District
Barmer District (Last date 5th April)
Banswara District (Last date 4th April)
Dungarpur District (Last date 4th April)
Rajsamand District (Last date 8th April)
Dholpur District (Last date 12th April)
Jaipur District (Last date 8th April)
Tonk District (Last date 8th April)

Bharatpur District 1st, 2nd Notice (Last date 12th April)
Anupgarh District (Last date 18th April)

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment