web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Lekhpal Sahayak Vacancy: पंचायती राज विभाग लेखपाल सहायक भर्ती का 6570 नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

पंचायती राज विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम सेबेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए लेखपाल सहायक आईटी के 6570 पदों के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके लिए आवेदन फार्म 15 अप्रैल से लेकर 14 मई तक भरे जाएंगे। 

पंचायती राज विभाग लेखपाल सहायक भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में पंचायती राज विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 6570 पदों के लिए लेखपाल सहायक आईटी के पदों के लिए नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू की जाएगी जो 14 मई तक चलती रहेगी।   

Lekhpal Sahayak Vacancy
Lekhpal Sahayak Vacancy

पंचायती राज विभाग लेखपाल सहायक भर्ती आवेदन शुल्क 

पंचायती राज विभाग लेखपाल सहायक भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी सभी श्रेणी की अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

पंचायती राज विभाग लेखपाल सहायक भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

पंचायती राज विभाग लेखपाल सहायक भर्ती शैक्षिक योग्यता

पंचायती राज विभाग लेखपाल सहायक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बी.कॉम/एम.कॉम/सीए इंटर पास होना रखी गई है इसके अलावा सीए इंटर शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र वाले अभ्यर्थियों को इस भर्ती में प्राथमिकता भी दी जाएगी । 

पंचायती राज विभाग लेखपाल सहायक भर्ती चयन प्रक्रिया 

पंचायती राज विभाग लेखपाल सहायक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

पंचायती राज विभाग लेखपाल सहायक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

पंचायती राज विभाग लेखपाल सहायक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा फिलहाल के समय में इस भर्ती का शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया हैइसका आधिकारिक नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा। 

आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह उसमें दी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक देखें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन का जो डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है उसे पर क्लिक करके आवेदन फार्म को ओपन करें। 

आवेदन फॉर्म ओपन होने के बाद आपसे आवेदन फार्म में कुछ जानकारियां पूछी जाएगी जिसे ठीक से भरना है वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को भी अपलोड करना है उसके बाद नीचे दिए गए फाइनल सबमिट फॉर्म के बटन पर क्लिक करना है।  

इस प्रकार आपका आवेदन फार्म सफलतापूर्ण सबमिट किया जाएगा उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है ताकि कभी भी भविष्य में प्रिंट आउट काम आ सके।  

Lekhpal Sahayak Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 15 अप्रैल 2023 

आवेदन की अंतिम तिथि – 14 मई 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन   डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment