web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Krishi Vibhag Vacancy: कृषि विभाग फील्ड में निकली नई भर्ती बिना परीक्षा होगा चयन, योग्यता 12वीं पास  

Photo of author

Follow US

कृषि विभाग फील्ड भर्ती का नोटिफिकेशन राष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए इंटरव्यू का आयोजन 4 एवं 5 जून को करवाया जा रहा है।  

कृषि विभाग फील्ड में नौकरी के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभिव्यक्तियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में कृषि विभाग फील्ड में ऑपरेटर अधिकारी के पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना राष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान के द्वारा जारी किया गया है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार यह भर्ती बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर आयोजित करवाई जा रहे हैं जिसके लिए इंटरव्यू का आयोजन 4 वह 5 जून 2024 को करवाया जा रहा है यदि आप भी इसके लिए इच्छा रखते हैं तो इस इंटरव्यू में आप भी शामिल हो सकते हैं। 

Krishi Vibhag Vacancy
Krishi Vibhag Vacancy

  कृषि विभाग फील्ड भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें सीनियर रिसर्च ,एग्रीकल्चर फील्ड ऑपरेटर, यंग प्रोफेशनल आदि पद रखे गए हैं जिसके लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है वहीं इसके लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा इस भर्ती मैं शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए आवश्यक दस्तावेज आवेदन फार्म के साथ लगाना जरूरी है । 

  कृषि विभाग फील्ड भर्ती  शैक्षिक योग्यता

 कृषि विभाग फील्ड भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यताअलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसके लिए न्यूनतम योग्यता 12वीं पास रखी गई है वहीं इसके लिएअधिकतम योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है जिसकी संपूर्ण जानकारी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।   

  कृषि विभाग फील्ड भर्ती  चयन प्रक्रिया 

 कृषि विभाग फील्ड भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इसमें कोई भी परीक्षा नहीं होगी। 

Krishi Vibhag Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इंटरव्यू का आयोजन : 4 एवं 5 जून 2024 को सुबह 10:00 बजे 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

आधिकारिक – https://icar-nrri.in/

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment