web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Army Agniveer Result Declared: आर्मी अग्निवीर भर्ती का रिजल्ट जारी, रिजल्ट यहां से चेक करें 

Photo of author

Follow US

आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 28 मई को विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है जिसे परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थी अपना परिणाम ऑनलाइन मोड में चेक कर सकते हैं। 

इंडियन आर्मी अग्नि वीर भर्ती परीक्षा का परिणाम विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है ऐसे अभ्यर्थी जो आर्मी अग्नि वीर भर्ती परीक्षा मेंशामिल हुए थे और जिनकी परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल से लेकर 3 मई के मध्य करवाया गया थाउनके लिए बहुत ही अच्छी खबर है उनका परिणाम आज 28 मई को विभाग की ओर से जारी कर दिया गया हैऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने परीक्षा में हिस्सा लिया था वह अपना परिणाम ऑनलाइन मोड में चेक कर सकते हैं। 

Army Agniveer Result Declared
Army Agniveer Result Declared

इंडियन आर्मी विभाग की ओर से अलग-अलग जॉन वाइस परीक्षा का आयोजन करवाया जाता हैजिसके लिए परीक्षा का परिणाम भी अलग-अलग जोनवाई जारी किया जाता है इस भर्ती  को रैली भर्ती के रूप में संपूर्ण देश भर में पहचाना जाता हैजिन-जिन जॉन का रिजल्ट जारी किया गया है उनका डायरेक्ट लिंक हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप अपना परिणाम ऑनलाइन मोड में चेक कर सकते हैं।  

इस दिन आयोजित हुई थी आर्मी अग्निवीर परीक्षा 

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फोरम 13 फरवरी से लेकर 22 मार्च तक भरवा गए थे उसके बाद कंप्यूटर बेस परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल से लेकर 3 मई के बीच में किया गया था वहीं इसके लिए परीक्षा परिणाम 22 मई को जारी किया गया है।

 इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा का आयोजन अलग-अलग पदों के लिए करवाया जाता है जिसमें जनरल ड्यूटी टेक्निकल कलर के नर्सिंग असिस्टेंट ट्रेड्समैन और वूमेन मिलिट्री पुलिस के लिए अलग-अलग पद रखे गए हैं जिसके लिए विभाग की ओर से ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए जाते हैं उसके बाद परीक्षा का आयोजन करवाया जाता है।

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती रिजल्ट इस प्रकार चेक करें 

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती का परिणाम जैसे ही जारी हो जाए उसके बाद आप अपने मोबाइल के जरिए ऑनलाइन मोड में घर बैठे चेक कर सकते हैं जिससे जुड़ी हुई संपूर्ण ऑनलाइन प्रक्रिया हम यहां बता रहे हैं। 

परिणाम चेक करने का डायरेक्ट लिंक हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर सबसे पहले अभ्यर्थियों को क्लिक करना है जैसे ही काली करेंगे आपके सामने नया पेज ओपन होगा।

अब नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको कैप्चा कोड दर्ज करना है उसके बाद इंटर वेबसाइट पर क्लिक करना है जैसे ही क्लिक करोगे आपके सामने एक नया पेज फिर से ओपन होगा।

उसके बाद आपके सामने जॉन वाइज रिजल्ट दिखाया जाएगा जिसमें से आप जिस भी जोन में आते हैं उसका परिणाम पीडीएफ मोड में डाउनलोड कर सकते हैं।

 Army Agniveer Result Declared Check 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आर्मी अग्निवीर भर्ती रिजल्ट – यहां से चेक करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment