web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Kisan Kalyan Vibhag Vacancy: किसान कल्याण विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से किसान कल्याण विभाग भर्ती का नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक निर्धारित की गई है। 

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम आदि सूचना भारती के लिए जारी की गई है इसके लिए विभाग ने ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय विभाग की ओर से आवेदन फार्म भी 19 मार्च से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आप भी 30 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं इसके लिए योग्यता भी 10वीं पास रखी गई है।  

Kisan Kalyan Vibhag Vacancy
Kisan Kalyan Vibhag Vacancy

किसान कल्याण विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

किसान कल्याण विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें आप सभी बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

किसान कल्याण विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई थी के अनुसार ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभिव्यक्तियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

किसान कल्याण विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास रखी गई है इसके अलावा मोटर कारों के लिए वेद ड्राइविंग लाइसेंस मोटर तंत्र का कम से कम अभ्यर्थियों के पास 3 साल का एक्सपीरियंस होना भी जरूरी है। 

किसान कल्याण विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

किसान कल्याण विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगाऑफलाइन आवेदन फॉर्मका डायरेक्ट लिंक हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड कर सकते हैं।  

ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करने के बाद आवेदन फार्म का प्रिंट आउट सुरक्षित निकाल लेना है उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है वह आवश्यक दस्तावेज आदि भी आवेदन के साथ लगाना है। 

आवेदन फार्म को कंप्लीट करने के बाद आवेदन फार्म को उचित प्रकार के लिफाफे में डालना है उसके बाद विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर आवेदन फार्म को उचित समय के साथ भेजना है।  

Kisan Kalyan Vibhag Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: शुरू हो चुके हैं 

आवेदन की अंतिम तिथि: 30 अप्रैल 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment