web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jal Vibhag Vacancy: जल विभाग भर्ती का 760 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वीं पास 

Photo of author

Follow US

जल विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन डिपार्टमेंट ऑफ़ अर्बन डेवलपमेंट विभाग की ओर से 760 पदों के लिए जारी कर दिया गया है जिसके लिए योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड में आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। 

जल विभाग भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत थी बड़ी खुशखबरी है हाल ही में जल बोर्ड के द्वारा नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन लगभग 760 पदों के लिए जारी किया गया है फिलहाल विभाग की ओर से शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जल्द ही जारी कर दियाजाएगा यदि आप भी इसके लिए योग्यता रखते हैं तो आप भी निर्धारित समय तिथि के साथ ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।

Jal Vibhag Vacancy
Jal Vibhag Vacancy

जल विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

जल विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹100 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा ने सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा आवेदन शुल्क से जुड़ी हुई अधिक जानकारी के लिए विभाग द्वारा विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी।

जल विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक निर्धारित की गई है इसके साथ ही आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथि के अनुसार ज्ञात किया जाएगा। 

जल विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास रखा गया है इसके साथ ही कंप्यूटर पर इंग्लिश टाइपिंग स्पीड 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट होने अनिवार्य है। 

जल विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

जल विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा टाइपिंग टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

जल विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जल विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगाऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेकर माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर क्लिक करना है उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा। 

ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आपको विभाग द्वारा जारी किए गए अधिसूचना को डाउनलोड करना है वह उसको देखना है फिलहाल विभाग की ओर से शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है डिटेल नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होगा उसके बाद आवेदन प्रक्रिया के बारे में हम जानकारी उपलब्ध करवाएंगे।  

Jal Vibhag Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

फिलहाल इस भारती का शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है जल्दी इसकी अधिसूचना जारी होगी 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment