web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

India Post Office Vacancy: इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती का 10वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

भारतीय डाक विभाग की ओर से 10वीं पास युवाओं के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जो 28 मई तक चलते रहेंगे। 

इंडिया पोस्ट ऑफिस में नौकरी की प्रतीक्षा करने वालेबेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी व गुड न्यूज़ है हाल ही में भारतीय डाक विभाग की ओर से एक नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार ऑफलाइन आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 मई तक रखी गई है यदि आप भी इसके लिए योग्यता रखते हैं तो जल्द से जल्द अपना आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।  

India Post Office Vacancy
India Post Office Vacancy

इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती आवेदन शुल्क 

इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें आप सभी बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी इसके अलावा आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथि को अनुसार ज्ञात किया जाएगा। 

इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें। 

इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा फिलहाल के समय में रोजगार समाचार पत्र की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसका आधिकारिक नोटिफिकेशन जल्दी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा।  

जैसे ही आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होगा उसके बाद नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक हम इस लेकर माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा देंगे जहां से आपको आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है। 

आवेदन फार्म को डाउनलोड करने के बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवेदन फार्म के साथ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी अटैच करने हैं उसके बाद प्यार किए गए आवेदन फार्म को विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर भेजना है।  

India Post Office Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: शुरू हो चुके हैं 

आवेदन की अंतिम तिथि: 28 मई 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment