web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Food Safety Vibhag Vacancy: खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

खाद सुरक्षा विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 18 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 18 मई तक निर्धारित की गई है। 

खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले लाखों बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है हाल ही में खाद्य सुरक्षा विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम भारती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 18 अप्रैल से शुरू कर दी गई है जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 मई तक रखी गई है वही ऑनलाइन आवेदन संशोधन करने की अंतिम तिथि 25 मई तक रखी गई है। 

Food Safety Vibhag Vacancy
Food Safety Vibhag Vacancy

खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹25 आवेदन शुल्क लिया जाएगा।

खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सभी श्रेणी के अभिव्यक्तियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से फार्मेसी में डिग्री होनी चाहिए इसके साथ ही अभ्यर्थियों के पास यूपी पीईटी परीक्षा पास ही भी होनी चाहिए। 

खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखना है जो खाद सुरक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है।  

आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछे गए सभी जानकारी को ठीक से भरें।  

सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें यह काम करने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें याद रखें आवेदन शुल्क का भुगतान करना बिल्कुल ना भूले। 

Food Safety Vibhag Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि : 18 अप्रैल

आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि: 18 मई 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment