web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IGI Vacancy: ग्राहक सेवा भर्ती का 1074 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

ग्राहक सेवा भर्ती का नोटिफिकेशन आईजीआई प्राइवेट लिमिटेड विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 1074 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है वहीं आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जो 22 मई तक चलेंगे। 

ग्राहक सेवा भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के बहुत बड़ी खुशखबरी है हाल ही में आईजीआई प्राइवेट लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जिसके लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 6 मार्च से शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 मई  तक रखी गई है खास बात यह है कि इसके लिए 12वीं पास अभी-अभी आवेदन कर सकते हैं।

IGI Vacancy
IGI Vacancy

  

ग्राहक सेवा भर्ती आवेदन शुल्क 

ग्राहक सेवा भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹350 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसमें आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

ग्राहक सेवा भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक रखी गई है। 

ग्राहक सेवा भर्ती शैक्षिक योग्यता

ग्राहक सेवा भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 12वीं पास रखी गई है। 

ग्राहक सेवा भर्ती चयन प्रक्रिया 

ग्राहक सेवा भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। 

ग्राहक सेवा भर्ती आवेदन प्रक्रिया

ग्राहक सेवा भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए अभ्यर्थियों को आईजीआई प्राइवेट लिमिटेड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं। 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार जारी की गई अधिसूचना को अवश्य देखें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ओपन करें उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरे वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को अपलोड करें। 

यह सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह नीचे दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें याद रखें आवेदन को फाइनल सबमिट करते समय आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।  

IGI Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि –  06 मार्च 2024

अंतिम तिथि – 22 मई 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन   डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment