web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

High Court Vacancy: 10वीं पास युवाओं के लिए निकली हाईकोर्ट में 1318 पदों के लिए बंपर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

उच्च न्यायालय भर्ती का नोटिफिकेशन डिपार्टमेंट ऑफ़ हायर एजुकेशनके आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया 22 मई से शुरू कर दी गई है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून तक रखी गई है।  

उच्च न्यायालय भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है हाल ही में विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से उच्च न्यायालय भर्ती का नोटिफिकेशन 1318 पदों के लिए जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है आवेदन फार्म 22 मई से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 15 जून तक रखी गई है। 

High Court Vacancy
High Court Vacancy

इस वैकेंसी को विभाग द्वारा अंग्रेजी स्टेनो ग्रेड- II, डिप्टी सेक्शन ऑफिसर (एसओ), कंप्यूटर ऑपरेटर (आईटी सेल), ड्राइवर, कोर्ट अटेंडेंट, कोर्ट मैनेजर, गुजराती स्टेनो ग्रेड- II और ग्रेड- III, बेलीफ / प्रोसेस सर्वर के पदों के लिए करवाया जा रहा है। 

उच्च न्यायालय भर्ती आवेदन शुल्क 

उच्च न्यायालय भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले समवन इस श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹1000 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा ने सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु 750 रुपए आवेदन शुल्क लिया जाएगा।

उच्च न्यायालय भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है वहीं इसके लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 15 जून 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा मेंछूट भी मिलेगी। 

उच्च न्यायालय भर्ती शैक्षिक योग्यता

उच्च न्यायालय भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं पास रखी गई है इसके अलावा इसमें कई प्रकार के अन्य पद भी रखे गए हैं जिसके लिए योग्यता भी भिन्न-भिन्न रखी गई है इसीलिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखना जरूरी है जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।   

उच्च न्यायालय भर्ती चयन प्रक्रिया 

उच्च न्यायालय भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा स्किल टेस्ट डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन बाय मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर होगा यह सब प्रक्रिया होने के बाद फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाएगी। 

उच्च न्यायालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया

उच्च न्यायालय भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को भी भाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को डाउनलोड करना है वह उसको ध्यानपूर्वक देखना है।   

उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से ओपन करना है उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है वह आवश्यक दस्तावेजों को भी अपलोड करना है।

आवेदन फार्म सफलता पूर्ण भरे जाने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन सुलग का भुगतान करना है उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी पास में रखना है। 

High Court Vacancy  Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि : 22 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 15 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें

 ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment