web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Free Tablet Yojana: 8वीं 10वीं 12वीं पास छात्र-छात्राओं को अब मिलेगी फ्री टेबलेट, लिस्ट जारी हुई

Photo of author

Follow US

8वीं 10वीं 12वीं पास छात्र-छात्राओं को सरकार द्वारा बिल्कुल फ्री में टैबलेट दी जाएगी या ऐसे छात्र-छात्राओं को दी जाएगी जिन्होंने बोर्ड परीक्षा पास करके मेधावी छात्रों की सूची में नाम रोशन किया है। 

सरकार द्वारा चलाई जा रही टैबलेट योजना के तहत आगामी कार्यक्रम भी शुरू कर दिया है जानकारी के मुताबिक बता दें कि प्रदेश सरकार की ओर से फ्री टैबलेट योजना के तहत लगभग प्रदेश के 55727 छात्र-छात्राओं को बिल्कुल फ्री में टेबलेट वितरित किया जाएगा सरकार की ओर से इसके संबंध में वकायदा जिला वाइज लिस्ट भी जारी कर दी गई है।

Free Tablet Yojana
Free Tablet Yojana

फ्री टैबलेट योजना का लाभ प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अध्यनरत प्रतिभावान विद्यार्थियों कोदिया जाएगा इसको लेकर शिक्षा विभाग ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी हैया नहीं वकायदा शिक्षा विभाग में फ्री टैबलेट मिलने वाले छात्र-छात्राओं के लिए पीडीएफ भी जारी की है पीएफ के तहत यह भी बताया गया है कि कितने छात्रों को फ्री में टैबलेट मिलेगा और किन-किन जिलों में कितने-कितने स्टूडेंट को इस योजना का लाभ मिलेगा।

फ्री टैबलेट योजना का लाभ लेने के लिए जरूरी दस्तावेज

प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही फ्री टैबलेट योजना के लिए लाभ लेने के लिए छात्र-छात्राओं के पास खुद का बैंक अकाउंट पासबुक होना चाहिए इसके अलावाआय प्रमाण पत्र मूल निवास प्रमाण पत्र जाति प्रमाण पत्र इसके अलावा जिस वर्ष उसने अध्ययन किया है उसका अंक तालिका की फोटो भी होनी चाहिए  इसके अलावा छात्र-छात्रा प्रदेश का स्थाई नागरिक और मूल निवासी होना चाहिए इसके अलावा वह वर्तमान समय में अध्यनरत भी होना चाहिए।

फ्री टैबलेट योजना का लाभ सरकार की ओर से कक्षा 8वीं कक्षा 10वीं और कक्षा 12वींमें पढ़े लिखे छात्र छात्राओं को दिया जाएगा ऐसे विद्यार्थी जो इस योजना के लिए पात्र हैंउनको इस योजना का लाभ मिलेगा सभी छात्र-छात्राओं की बात करें तो इसमें 55727 छात्र छात्राओं को फ्री में टैबलेट प्रदान किया जाएगा इस योजना का लाभ शैक्षणिक सत्र 2021-22 और 2023 के विद्यार्थियों को मिलेगा। 

 Free Tablet Yojana Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

फ्री लैपटॉप योजना के तहत नया नोटिफिकेशन और टोटल विद्यार्थियों की सूची – यहां से डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment