web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ECHS Peon Vacancy: ईसीएचएस चपरासी भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 8वीं पास 

Photo of author

Follow US

भूतपूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत चपरासी भर्ती का 8वीं पास के लिए बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फॉर्मशुरू हो चुके हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक रखी गई है। 

ईसीएचएस चपरासी भर्ती के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन विभाग की ओर से जारी कर दिया गया है यह नोटिफिकेशन सफाई वाला चपरासी क्लर्क चौकीदार ड्राइवर नर्सिंग असिस्टेंट इसके अलावा अन्य अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए जारी किया गया है इसके लिए विभाग ने ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं ऑफलाइन आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक रखी गई है।  

ECHS Peon Vacancy
ECHS Peon Vacancy

ईसीएचएस चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क 

ईसीएचएस चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें सभी अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

ईसीएचएस चपरासी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की किसी भी प्रकार की आयु सीमा निर्धारित नहीं की गई है। 

ईसीएचएस चपरासी भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को अवश्य पढ़े। 

ईसीएचएस चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

ईसीएचएस चपरासी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगाऑफलाइन आवेदन फार्म कोडाउनलोड करना हैउसके बाद सादे कागज पर प्रिंट आउट करवाना है।  

ऑफलाइन आवेदन फार्म को सादे कागज पर प्रिंट आउट करवाने के बादआवेदन फार्म को सफलता पूर्ण भरना है उसके बाद फोटो सिग्नेचर आदि लगाना है यह सब प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवेदन फार्म को विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर निर्धारित समय अतिथि से पहले भेजना है। 

ECHS Peon Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 10 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि: 30 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment