web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Central Recruitment Board Vacancy: केंद्रीय भर्ती बोर्ड का 2968 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US

सेंट्रल रिक्रूटमेंट बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 2968 पदों के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया हैजारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 8 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 31 मई तक रखी गई है। 

केंद्रीय भर्ती बोर्ड ने अपने आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 2968 पदों के लिए नई भर्ती की अधिसूचना जारी की है इसके लिए विभाग ने ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं इस भारती का नोटिफिकेशन अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए जारी किया गया है जिसमें ड्राइवर कांस्टेबल फायरमैन सहित कई प्रकार के पद शामिल है  इसके लिए विभाग की ओर से 8 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू कर दिए हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 31 मई तक निर्धारित की गई है।  

Central Recruitment Board Vacancy
Central Recruitment Board Vacancy

केंद्रीय भर्ती बोर्ड आवेदन शुल्क 

केंद्रीय भर्ती बोर्ड के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹150 आवेदन शुल्क लिया जाएगा।

केंद्रीय भर्ती बोर्ड आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

केंद्रीय भर्ती बोर्ड शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसलिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसको देखें। 

केंद्रीय भर्ती बोर्ड आवेदन प्रक्रिया

केंद्रीय भर्ती बोर्ड के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें उसके बाद आवेदन करें। 

ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर क्लिक करें जैसे ही काली करोगे आपके सामने नया पेज ओपन होगा जिसमें आवेदन फार्म खुलेगा।  

अब आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें वह अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें इस प्रकार आप का आवेदन फार्म सफलता पूर्ण कंप्लीट हो जाएगा। 

Central Recruitment Board Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 31 मई

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment