web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Army Agniveer Exam Schedule: आर्मी अग्निवीर भर्ती का एग्जाम शेड्यूल जारी, परीक्षा में भी बड़ा बदलाव

Photo of author

Follow US

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती  परीक्षा के लिए विस्तृत एग्जाम शेड्यूल विभाग की ओर से जारी कर दिया गया है जो एग्जाम शेड्यूल जारी किया गया है जिसमें पोस्ट वाइज एग्जाम की डेट जारी की गई है और भी बहुत कुछ बदलाव किए गए हैं।

इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आर्मी अग्निवीर भर्ती   के लिए विस्तृत एग्जाम शेड्यूल जारी किया गया हैयह एग्जाम शेड्यूल परीक्षा में पोस्ट वाइज एग्जाम की तिथियां के साथ में जारी किया गया है इस एग्जाम शेड्यूल में वह सब जानकारियां मौजूद है जिसमें परीक्षा की तारीख शिफ्ट वाइस टाइम कितना समय मिलेगा और कौन सी कैटेगरी है इस सभी जानकारी की सूची तैयार की गई है जो विभाग की ओर से जारी की गई है।

Army Agniveer Exam Schedule
Army Agniveer Exam Schedule

इंडियन आर्मी की ओर से आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 13 फरवरी से लेकर 12 मार्च तक सफलता पूर्ण भराव गए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म भरे जाने के बाद अब परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल से लेकर 3 मई तक करवाया जाएगा यह भारती कई प्रकार के अलग-अलग पदों के लिए आयोजित करवाई जाएगी जिसमें योग्यता 8वीं पास से लेकर 12वीं पास तक रखी गई है। 

इंडियन आर्मी की ओर से इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा अग्निवीर जीडी परीक्षा का आयोजन इसी महीने अप्रैल 22 अप्रैल 23 अप्रैल 24 अप्रैल 25 और अप्रैल 29 को आयोजित करवाई जाएगी यह परीक्षाएं आयोजित होने के बाद अग्नि वीर जनरल ड्यूटी वूमेन, अग्निवीर टेक, अग्निवीर ट्रेड्समैन 8वीं 10वीं परीक्षा का आयोजन 30 अप्रैल 2024 को करवाया जाएगा इसके अलावा आर्मी अग्नि वीर भारती में अग्नि वीर ऑफिस असिस्टेंट पद के लिए परीक्षा का आयोजन 3 मई को करवाया जाएगा। 

इन सभी पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड 18 अप्रैल या 19 अप्रैल तक जारी कर दिए जाएंगे अभ्यर्थी एडमिट कार्ड अपने मोबाइल डेस्कटॉप लैपटॉप के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।

हम आपको इंडियन आर्मी की ओर से जारी किए गए आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा के शेड्यूल की जानकारी को पीएफ के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप प्रत्येक परीक्षा की शिफ्ट वाइस जानकारी हासिल कर सकते हैंयानी आपको सभी जानकारी PDF के माध्यम सेउपलब्ध करवाई गई है यह पीएफ विभाग की ओर से जारी की गई है जिसे हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।

फिजिकल टेस्ट के बारे में- फिजिकल टेस्टका आयोजन लिखित परीक्षा के बाद होगा फिजिकल टेस्ट के तहत ग्रुप फर्स्ट के तहत 5:30 मिनट में अभ्यर्थियों को 1.6 किमी दौड़ना होगा इसके अलावा इसके लिए 60 मार्क्स दिए जाएंगे इसके साथ ही 10  पुल अप्स लगते होंगे जो 40 नंबर के होंगे उसके बाद ग्रुप सेकेंड के तहत 5 मिनट 45 सेकंड में 1.6 किमी दौड़ लगानी होगी उसके बाद 9 बार  पुल अप्स  लगते होंगे जिसमें 33 नंबर दिए जाएंगे 9 फीट लंबी कूद लगानी होगी यह केवल क्वालीफाई करना होगा उसके पश्चात जिग जैग बैलेंस टेस्ट महज पास करना अनिवार्य होगा।

Army Agniveer Exam Schedule Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आर्मी अग्निवीर भर्ती  के लिए एग्जाम शेड्यूल डाउनलोड यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment