web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CUET UG Admit Card: सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड जारी, यहां से डाउनलोड करें

Photo of author

Follow US

सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड के लिए प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म हो चुका है सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से 15 मई और 24 मई को करवाया जा रहा है। 

जानकारी के मुताबिक बता दें कि सीयूईटी यूजी परीक्षा में देश के लाखों अभ्यर्थी शामिल होने जा रहे हैं जिन्होंने ऑनलाइन मोड में 27 फरवरी से लेकर 31 मार्च तक आवेदन फार्म भी भरा था और जब से परीक्षा तिथि घोषित की गई है तब से वह एडमिट कार्ड को लेकर बेसब्री से प्रतीक्षा में जुटे हुए हैं सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन 15 मई और 24 मई को करवाया जाएगाइस परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड होना बहुत आवश्यक है बिना एडमिट कार्ड के अभ्यर्थियों को इस परीक्षा में प्रवेश नहीं मिलेगायानी परीक्षा से वंचित रह सकते हैं अगर आपके पास एडमिट कार्ड नहीं है तो इसीलिए आपको एडमिट कार्ड अपने पास रखना अनिवार्य होगा। 

CUET UG Admit Card
CUET UG Admit Card

इस वर्ष नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित करवाई जाने वाली सीयूईटी यूजी परीक्षा परीक्षा में लगभग देश प्रदेश के 13 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने आवेदन फार्म जमा किया है राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर सेइस परीक्षा का आयोजन 2 दिन करवाया जाएगा यानी यह परीक्षा दो दिनों में होगी पिछले सालों में 34 दिनों में परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी तिथि अब उसे समय को घटकर कम कर दिया है।

सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन हमारे देश भारत के सभी शहरों सहित 380 शहरों में स्थित विभिन्न परीक्षा केदो पर आयोजित करवाई जाएगीइस परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में करवाया जाएगा यह इस साल 15 विषयों की परीक्षाएं पेन पेपर मोड में और 48 विषयों की परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम के आधार पर आयोजित करवाई जा रही है। 

सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया 

सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना होगा जैसे ही क्लिक करोगे आपके सामने नया पेज ओपन होगा। 

जो नया पेज ओपन होगा उसमें आपकी एप्लीकेशन नंबर , पासवर्ड, सिक्योरिटी पिन इंटर करने का ऑप्शन आएगा जिसमें आपकोसभी को भरना है उसके बाद लोगों के बटन पर क्लिक करके लोगों करना है।

उसके बाद आपके सामने आपका एडमिट कार्ड दिखाई देगा जिसे आप सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल सकते हैं। 

CUET UG Admit Card Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सीयूईटी यूजी एडमिट कार्डयहां से डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment