web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Co-Operative Bank LDC Vacancy: कोऑपरेटिव बैंक क्लर्क भर्ती का नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

कोऑपरेटिव बैंक ने जूनियर क्लर्क के 232 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन अपने आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया 6 मार्च से शुरू होगी इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 मार्च तक रखी गई है। 

कोऑपरेटिव बैंक क्लर्क भर्ती का नोटिफिकेशन हाल ही में विभाग की ओर से जारी किया गया हैयह नोटिफिकेशन को ऑपरेटिव बैंक के क्लर्क पदों के लिए जारी किया गया हैइसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है इसके लिए आवेदन फार्म 6 मार्च से शुरू कर दिए जाएंगे वहीं इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च तक रखी गई है, इस वैकेंसी के लिए 12वीं पास युवा व ग्रेजुएशन पास युवा आवेदन कर सकते हैं।  

Co-Operative Bank LDC Vacancy
Co-Operative Bank LDC Vacancy

कोऑपरेटिव बैंक क्लर्क भर्ती आवेदन शुल्क 

कोऑपरेटिव बैंक क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी और पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹500 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा ने सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों है तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। 

कोऑपरेटिव बैंक क्लर्क भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावाआवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

कोऑपरेटिव बैंक क्लर्क भर्ती  शैक्षिक योग्यता

कोऑपरेटिव बैंक क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों कि शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50% अंकों के साथ 12वीं कक्षा पास होनी चाहिए इसके अलावा स्नातक डिग्री भी पास होनी चाहिए। 

कोऑपरेटिव बैंक क्लर्क भर्ती  चयन प्रक्रिया 

कोऑपरेटिव बैंक क्लर्क भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों क चयन लिखित परीक्षाउसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन उसके बाद मेडिकल एग्जाम होगा उसके बाद फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाएगी। 

कोऑपरेटिव बैंक क्लर्क भर्ती आवेदन प्रक्रिया

कोऑपरेटिव बैंक क्लर्क भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए हम डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जी लिंक पर क्लिक करके आप ऑनलाइन आवेदन सबमिट कर सकते हैं।   

ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने से पहले विभाग की अधिसूचना को डाउनलोड करना है वह अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखना है उसके बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करना है।   

अब आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को अपलोड करना है अब आपको अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।  

यह सब करने के बाद नीचे दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करना है उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके। 

Co-Operative Bank LDC Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – 6 मार्च 2024 

अंतिम तिथि – 31 मार्च 2024 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment