web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Board 12th Result: बिहार बोर्ड 12वीं इंटर रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट

Photo of author

Follow US

बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं के तहत 13 लाख स्टूडेंट शामिल हुए थे स्टूडेंट की परीक्षा आयोजित करवाए जाने के बाद अब परीक्षार्थी अपने रिजल्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट शिक्षा मंत्री सुनील कुमार द्वारा प्रकाशित कर दिया गया है।

बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षाएं संपन्न हो चुकी है बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं में लगभग 13 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को लगातार समय से रिजल्ट का इंतजार था वह अब खत्म हो चुका है पिछले साल की बात करें तो पिछले साल बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट 21 मार्च को जारी किया गया था इस बार आज 23 मार्च को दोपहर 1:30 बजे बिहार बोर्ड एग्जामिनेशन की ओर से रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

Bihar Board 12th Result
Bihar Board 12th Result

जानकारी के मुताबिक बता दें कि बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं यानी इंटर की परीक्षा में लगभग 13 लाख से ज्यादा स्टूडेंट शामिल हुए थे बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आर्ट साइंस और कॉमर्स तीनों विषयों का परिणाम जारी किया गया है  बिहार बोर्ड द्वारा टॉपर छात्र-छात्राओं की रिजल्ट लिस्ट प्रत्येक वर्ष अलग से जारी की जाती है पिछले वर्षों के हिसाब से इस बार भी टॉप करने वाले छात्र-छात्राओं की रिजल्ट लिस्ट अलग से जारी की जाएगी।

बिहार बोर्ड इंटर के रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा करने वाले छात्र-छात्राओं को महत्वपूर्ण सूचना के मुताबिक बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट 23 मार्च को दोपहर 1:30 बजे जारी जारी किया गया है  बोर्ड ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म x के जरिए ट्वीट करके दी गई थी।

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिएअभ्यर्थियों को सबसे पहले विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जैसे ही रिजल्ट जारी होगा हम आपको आधिकारिक वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा देंगे।

जैसे ही आप ऑनलाइन रिजल्ट चेक के लिंक पर क्लिक करोगे आपके सामने अपने आर्ट साइंस वह कॉमर्स तीनों के ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमें से आपको अपने विषय के अनुसार चयन करना है। 

उसके बाद छात्र-छात्राओं के अपने रोल नंबर दर्ज करने हैं उसके बादआगे बने सबमिट बटन पर क्लिक करना है जैसे ही सबमिट बटन पर क्लिक करोगे आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा अब आप उसे प्रिंट आउट निकाल सकते हैं। 

Bihar Board 12th Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है  इस रिजल्ट को बिहार बोर्ड द्वारा 23 मार्च को दोपहर 1:30 बजे प्रकाशित किया गया है हम आपको रिजल्ट चेक करने के नीचे सर्वर उपलब्ध करवा रहे हैं जिसके जरिए आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं यदि आपको रिजल्ट चेक करने में किसी भी प्रकार की त्रुटि आई है तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल व टेलीग्राम चैनल से ज्वाइन हो सकते हैं।

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट चेक करने का ऑनलाइन लिंक –

Check – Server 1
Check  Server 2
Check – Server 3
Check – Server 4
Check –  Server 5

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment