web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Army Vacancy: इंडियन आर्मी भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी, आवेदन फार्म शुरू 

Photo of author

Follow US

इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इंडियन आर्मी भारती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 9 मई तक रखी गई है। 

भारतीय सेवा में नौकरी की चाह रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में भारतीय सेवा के द्वारा तकनीकी स्नातक पाठ्यक्रम के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैंइसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में शुरू की गई है ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 9 मई तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Army Vacancy
Army Vacancy

इंडियन आर्मी भर्ती आवेदन शुल्क 

इंडियन आर्मी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यार्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इंडियन आर्मी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर ज्ञात की जाएगी। 

इंडियन आर्मी भर्ती शैक्षिक योग्यता

इंडियन आर्मी भारती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता तकनीकी सहायक पाठ्यक्रम के लिए इंजीनियरिंग ग्रेजुएट (बीई/बीटेक) होनी चाहिए।

इंडियन आर्मी भर्ती चयन प्रक्रिया 

इंडियन आर्मी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग, एसएसबी + साक्षात्कार, दस्तावेज़ सत्यापन, चिकित्सा परीक्षण आदि के माध्यम से होगा । 

इंडियन आर्मी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इंडियन आर्मी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं।  

याद रखें ऑनलाइन आवेदन ओपन करने से पहले भी भाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार अवश्य देखें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें वह आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें।  

ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें याद रखें आवेदन फार्म को जब भी फाइनल सबमिट करें आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके। 

Army Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि : शुरू 

आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि: 9 मई 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन : यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment