web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Animal Husbandry Vacancy: पशुपालन भर्ती नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास बिना परीक्षा भर्ती

Photo of author

Follow US

पशुपालन डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार योग्यता 10वीं पास रखी गई है वहीं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 20 जून तक भरे जा रहे हैं।  

पशुपालन डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही मेंविभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम सेपशुपालन भारती का डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसे के लिए आवेदन फॉर्म 9 मई से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की अंतिम तिथि 20 जून तक निर्धारित की गई है। 

Animal Husbandry Vacancy
Animal Husbandry Vacancy

पशुपालन डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आवेदन शुल्क 

पशुपालन डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

पशुपालन डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष से अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

पशुपालन डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती शैक्षिक योग्यता

पशुपालन डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है। 

पशुपालन डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

पशुपालन डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को अवश्य डाउनलोड करें वह उसको देखें।   

अधिसूचना को देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें जैसे ही क्लिक करोगे आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन होगा आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरनी है।

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवेदन प्रक्रिया को सफलतापूर्ण कंप्लीट करना है उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है। 

Animal Husbandry Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 9 मई 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि :  20 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment