web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Anganwadi Vacancy: आंगनवाड़ी भर्ती का 24 हजार पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, बिना परीक्षा योग्यता 12वीं पास 

Photo of author

Follow US

आंगनबाड़ी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 24000 पदों के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया गया हैजारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 अप्रैल तक रखी गई है। 

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है हाल ही में आंगनवाड़ी रिक्रूटमेंट बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन सभी जिलों के लिए जारी किया गया है आंगनबाड़ी भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फॉर्मशुरू हो चुके हैं जिसके लिए अगर आप भी योग्यता रखते हैं तो 26 अप्रैल तक आखिरी तिथि रखी गई है।  

Anganwadi Vacancy
Anganwadi Vacancy

आंगनवाड़ी भर्ती आवेदन शुल्क 

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

आंगनवाड़ी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक निर्धारित की गई है इसके अलावा आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

आंगनवाड़ी भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास रखी गई है इसके अलावा इसके लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थीराज्य के स्थानीय निवासी भी होने चाहिए। 

आंगनवाड़ी भर्ती चयन प्रक्रिया 

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं होगी इसमें कक्षा 12वीं में बने प्रतिशत के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी उसके आधार पर चयन किया जाएगा। 

आंगनवाड़ी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार अभ्यर्थी अवश्य चेक करें।  

अधिसूचना को चेक करने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें जिसे डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।  

ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करने के बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करना है याद रखें आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करते समय आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके। 

Anganwadi Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू हो चुके हैं 

आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि: 26 अप्रैल 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment