web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway ALP Vacancy: रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती का 10वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

 दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 6 मई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 जून तक रखी गई है।  

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है हाल ही में रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 598 पदों के लिए रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसारऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 6 मई में से शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन किया आखिरी तिथि 7 जून तक निर्धारित की गई है। 

Railway ALP Vacancy
Railway ALP Vacancy

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती आवेदन शुल्क 

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें आप बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष से अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यार्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती शैक्षिक योग्यता

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास होनी चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थियों के पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई डिप्लोमा भी होना जरूरी है। 

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती चयन प्रक्रिया 

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। 

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया ओपन करने के लिए हम इस लेख के माध्यम से नीचे डायरेक्ट लिंक दे रहे हैं जिस पर क्लिक करके आप ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर सकते हैं।   

याद रखें ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू करने से पहले एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को चेक अवश्य करें उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करके और उसे ठीक से भरें।

आवेदन फार्म को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज आदि को अपलोड करें उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें उसके बाद आवेदन फार्म को सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल कर भी पास में रख सकते हैं। 

Railway ALP Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 5 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि :  7 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment