web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC New 4 Vacancy Notification: एसएससी ने 4 नई भर्तियों के लिए जारी किया नया नोटिस

Photo of author

Follow US

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चार नई भर्तियों को लेकर विस्तृत एक्जाम कैलेंडर जारी किया गया है जो एग्जाम कैलेंडर एसएससी की ओर से न्यूनतम जारी किया गया है उसकी डिटेल जानकारी हमने इसलिए के माध्यम से उपलब्ध करवाई है।

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से समय-समय पर कई प्रकार के भर्तियों से जुड़े हुए एक्जाम कैलेंडर जारी किए जाते हैं हाल ही में स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से चुनाव को मध्य नजर रखते हुए कुछ भर्ती परीक्षाओं के लिए संशोधित कैलेंडर जारी किया गया है एसएससी की ओर से जो संशोधित कैलेंडर जारी किया गया है उसमें चार भर्तियों की डिटेल जानकारी दी गई है इसके बारे में हम यहां पर चर्चा कर रहे हैं। 

SSC New 4 Vacancy Notification
SSC New 4 Vacancy Notification

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी किए गए कैलेंडर के अनुसार जूनियर इंजीनियर एग्जाम के लिएप्रथम पेपर की परीक्षा का आयोजनकरवाया जाएगा इसके लिए परीक्षा तिथि में संशोधन किया गया है अब यह परीक्षा 5 जून 6 जून 7 जून को स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से आयोजित की जाएगी इसके अलावा एसएससी पोस्ट एग्जामिनेशन फेस XII परीक्षा का आयोजन 24 जून 25 जून 26 जून को करवाया जाएगा इसके साथ ही सब इंस्पेक्टर इन दिल्ली पुलिस और सेंटर आर्म्ड पुलिस फोर्स के लिए प्रथम पेपर का आयोजन कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 27 जून 28 जून वह 29 जून को करवाया जाएगा।

इसके अलावा जारी कैलेंडर के अनुसार कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जामिनेशन यानी सीएचएसएल परीक्षा का आयोजन 1 जुलाई 2 जुलाई 3 जुलाई 4 जुलाई 5 जुलाई 8 जुलाई 9 जुलाई 10 जुलाई और 11 जुलाई के साथ 12 जुलाई को प्रदेश भर में करवाया जाएगा। 

जिस कैलेंडर की हमने ऊपर जानकारी उपलब्ध करवाई है उनकी तिथियां बदल दी गई है जो हमने अब नहीं तिथियां उपलब्ध करवाई है उसके हिसाब से इन परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा इसके अलावा आप एसएससी द्वारा जारी किया गया आधिकारिक नोटिफिकेशन भी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करके देख सकते हैं। 

SSC New 4 Vacancy Notification Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एसएससी द्वारा जारी किया गया कैलेंडर यहां से डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment