web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UGC NET Exam Cancelled: यूजीसी नेट जून परीक्षा रद्द हुई,  NTA ने लिया बड़ा फैसला, देखें अपडेट

Photo of author

Follow US
शिक्षा मंत्रालय ने नेट परीक्षा को रद्द कर दिया है, यह परीक्षा मंगलवार, 18 जून को आयोजित करवाई गई थी यह फैसला शिक्षा संबंधित संस्थानों और छात्रों के संबंधित है।

 नीट परीक्षा के बाद, अब यूजीसी-नेट 2024 परीक्षा में गड़बड़ी की रिपोर्टें सामने आ रही हैं जैसे ही गड़बड़ी की रिपोर्ट शाम में आई तुरंत सरकार ने इसके बाद परीक्षा को रद्द कर दिया है एक बयान में इसे जारी करते हुए कहा गया कि अब नए सिरे से परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, और इसके लिए अलग से जानकारी साझा की जाएगी। साथ ही, इस मामले की जांच के लिए सीबीआई को सौंपा गया है।

केंद्र सरकार की ओर से 18 जून 2024 को एनटीए द्वारा आयोजित की गई यूजीसी-नेट परीक्षा को रद्द फिलहाल रद्द कर दिया गया है। इस परीक्षा को इसलिए किया गया हैक्योंकि इस परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका थी जिसके बाद सरकार ने यह फैसला लिया। एक आधिकारिक बयान में बुधवार को कहा गया कि 19 जून 2024 को यूजीसी को गृह मंत्रालय के तहत भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आई4सी) की राष्ट्रीय साइबर अपराध खतरा विश्लेषण इकाई से परीक्षा में धोखाधड़ी के संबंध में कुछ इनपुट प्राप्त हुए हैं। इन इनपुट से प्राथमिक दृष्टिकोण से संकेत मिलता है कि परीक्षा की सत्यापन में समझौता किया गया है।

बयान में आगे कहा गया कि परीक्षा प्रक्रिया में उच्च स्तर की पारदर्शिता और शुद्धता सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द कर दी जाए। अब नए सिरे से परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसके लिए जानकारी अलग से साझा की जाएगी। साथ ही, मामले की गहन जांच के लिए मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपा जा रहा है।

UGC NET Exam Cancelled

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने 18 जून, 2024 को देश के विभिन्न शहरों में दो पालियों में ओएमआर मोड में यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा आयोजित की थी।

यूजीसी नेट एग्जाम रद्द करने का नोटिसयहां से डाउनलोड करें 

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment