web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC JE Vacancy: एसएससी ने जारी किया 966 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा 

Photo of author

Follow US

एसएससी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कनिष्ठ अभियंता के 966 पदों के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया गया हैजिसके लिए आवेदन फार्म 28 मार्च से शुरू हो चुके हैं जो 18 अप्रैल तक चलते रहेंगे। 

एसएससी कनिष्ठ अभियंता भर्ती का नोटिफिकेशन कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बंपर पदों के लिए जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन 966 कनिष्ठ अभियंता के पदों के पुजारी किया गया है इसके लिए भी भागने ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 28 मार्च से शुरू हो चुकी हैं जो 18 अप्रैल तक चलती रहेगी वहीं इसके लिए परीक्षा का आयोजन पेपर फर्स्ट के लिए 4 जून को करवाया जाएगा यदि आप भी योग्यता रखते हैं तो ऑनलाइन मोड में निर्धारित समय तिथि के साथ आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। 

SSC JE Vacancy
SSC JE Vacancy

एसएससी कनिष्ठ अभियंता भर्ती आवेदन शुल्क 

एसएससी कनिष्ठ अभियंता भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी वह ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा ने सभी श्रेणी के आवेदकों को किसी भी प्रकार के आवेदन सुलक देने की जरूरत नहीं है। 

एसएससी कनिष्ठ अभियंता भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

एसएससी कनिष्ठ अभियंता भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है क्योंकि इस भर्ती का नोटिफिकेशन कई प्रकार के अलग-अलग पदों के लिए जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन सेंट्रल पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट सेंटर वॉटर एंड पावर रिसर्च स्टेशन आदि विभागों के पद हेतु जारी किया गया है जिसके लिए योग्यता विभिन्न रखी गई है इसलिए नोटिफिकेशन को अवश्य देखें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे मौजूद है। 

एसएससी कनिष्ठ अभियंता भर्ती चयन प्रक्रिया 

एसएससी कनिष्ठ अभियंता भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

एसएससी कनिष्ठ अभियंता भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एसएससी कनिष्ठ अभियंता भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन अभ्यर्थी एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। 

अभ्यर्थियों के लिए हम ऑनलाइन आवेदन का डायरेक्ट लिंक इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिसे अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने में मदद मिलेगी।  

जैसे ही नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करेंगे आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिस आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड कर देने हैं।

सभी जानकारी को ठीक से भरने व आवेदन से जुड़े डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह अंतिम चरण में फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें इस प्रकार से आपका आवेदन फॉर्म सबमिट हो जाएगा।  

SSC JE Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 28 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि – 28 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment