web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC GD Passing Marks: एसएससी जीडी भर्ती के पासिंग मार्क्स में हुआ बदलाव, नोटिस जारी

Photo of author

Follow US

 स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से आयोजित करवाई गई एसएससी जीडी भर्ती के पासिंग मार्क्स को लेकर सरकार की ओर से बड़ा बदलाव किया गया है इसके लिए विभाग ने नोटिस जारी कर जानकारी दी है।

कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा को लेकरनया नोटिस जारी किया गया हैजो नोटिस जारी किया गया है उसमें एसएससी जीडी पास करने के लिए सभी क्रांतिकारी के लिए अंक निर्धारित किए गए हैं यानी पासिंग मार्क्स को लेकर नोटिस जारी किया गया हैजानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से लेकर 12 मार्च के बीच सफलतापूर्ण कंप्लीट हो पाया है एसएससी जीडी एग्जाम कंप्लीट होने के बाद परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी यह जानना चाहते हैं कि उसकी परीक्षा में कितने अंक अगर आते हैं तो वह उत्तीर्ण होते हैं। 

SSC GD Passing Marks
SSC GD Passing Marks

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से जारी किए गए एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा के नोटिफिकेशन के अनुसार यह जानकारी प्रकाशित की गई है कि एसएससी जीडी भर्ती क्वालीफाई करने के लिए मिनिममअंक कितने होने चाहिए यानी यह परीक्षा पास करने के लिए कितने अंक विभाग की ओर से निर्धारित किए गए हैं इसके बारे में भी जानकारी दी गई है इस बार की एसएससी जीडी परीक्षा में 8 गुना अभ्यर्थियों को पास किया जाएगा यानी कि एसएससी जीडी में जितने भी टोटल पद रखे गए हैं उसके 8 गुना व्यक्तियों को फिजिकल और मेडिकल के लिए केंद्र पर बुलाया जाएगा। 

फिजिकल और मेडिकल के तहत उनको जब बुलाया जाएगा उसे दौरान फिजिकल और मेडिकल के बाद में फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाए मेरिट लिस्ट में आपकी अलग-अलग पोस्ट के हिसाब से वह अलग-अलग प्रतिशत के हिसाब से मेरिट लिस्ट जारी होगी अगर आपने सीसी का सर्टिफिकेट भी साथ में लगाया है तो वह सीसी का सर्टिफिकेट मिनिमम पासिंग मार्क्स में मायने नहीं होगा फाइनल मेरिट लिस्ट में उसके अंक सरकार की ओर से जोड़े जाएंगे। 

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार अगर हम एसएससी जीडी में मिनिमम पासिंग मार्क्स की बात करें तो इसमें सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों का चयन 30% अंकों के साथ होगा इसके अलावाअन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी की अभ्यर्थियों का चयन 25% अंकों के साथ होगा वहीं अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों का चयन 20% अंकों सेहोगा या नहीं काम से कम 20% अंक लाना अनिवार्य होगा यदि आप इन अंकों को पास नहीं कर पाते हैं तो आप इस वैकेंसी को क्लियर नहीं कर पाओगे। 

SSC GD Passing Marks Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एसएससी जीडी पासिंग मार्क्स नोटिफिकेशन – यहां से डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment