web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Shiksha Vibhag Data Entry Vacancy: शिक्षा विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती 10वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

शिक्षा विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के नोटिफिकेशन को विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म भी शुरू हो चुके हैं। 

शिक्षा विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय में डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस भर्ती  को विभाग द्वारा सभी राज्यों के लिए निकल गया है यानी भारत में निवास करने वाले सभी अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं विभाग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 मई से शुरू हो चुकी हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 जून तक निर्धारित की गई है। 

Shiksha Vibhag Data Entry Vacancy
Shiksha Vibhag Data Entry Vacancy

शिक्षा विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आवेदन शुल्क 

शिक्षा विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

शिक्षा विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार विशेष श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

शिक्षा विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती शैक्षिक योग्यता

शिक्षा विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास रखी गई इसके अलावा अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को अवश्य चेक करें।

शिक्षा विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती चयन प्रक्रिया 

शिक्षा विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन,वह मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर होगा। 

शिक्षा विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

शिक्षा विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट नेट नीचे दिया गया है।   

विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद अपॉर्चुनिटी पर क्लिक करें उसके बाद नोटिफिकेशन डाउनलोड करें वह नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखें।

यह सब करने के बाद ऑनलाइन फॉर्म को ओपन करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर वह संबंधित दस्तावेज अपलोड करें वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है। 

Shiksha Vibhag Data Entry Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि : 10 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 22 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें 
ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment