web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Safai Karmchari Vacancy: सफाई कर्मचारी भर्ती का 24797 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

राजस्थान स्वायत शासन विभाग की और से सफाई कर्मचारी भर्ती का नोटिफिकेशन 24797 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 4 मार्च से शुरू कर दी जाएगी इसके लिए अंतिम तिथि आवेदन की 24 मार्च तक रखी गई है। 

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में सफाई कर्मचारी भर्ती का नोटिफिकेशन 24797 पदों के लिए जारी कर दिया गया है, इस भर्ती की जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म 4 मार्च से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 मार्च तक रखी गई है यदि आप भी योग्यता रखते हैं तो ऑनलाइन मोड में निर्धारित समय तिथि के साथ आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।  

Safai Karmchari Vacancy
Safai Karmchari Vacancy

सफाई कर्मचारी भर्ती आवेदन शुल्क 

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अवैध को हेतु आवेदन शुल्क अलग-अलग रखा गया है इसमें सामान्य श्रेणी और अनरीक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियोंहेतु आवेदन 1600 रुपए रखा गया है इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के सभी अभ्यर्थियों हेतु ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है वही दिव्यांग जनक के लिए ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है इस वैकेंसी के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

सफाई कर्मचारी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावाआवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

सफाई कर्मचारी भर्ती  शैक्षिक योग्यता

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों कि शैक्षणिक योग्यता राज्य की किसी भी नगरीय निकाय, केंद्र एवं राज्य के किसी भी विभाग, केंद्र एवं राज्य सरकार के आदेश द्वारा स्थापित स्वायत्तशासी संस्था/ अर्ध-सरकारी संस्थान में संवेदकों, प्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से सफाई कार्य करने का सक्षम अधिकारी द्वारा जारी न्यूनतम 1 वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र आवश्यक है, यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आप राजस्थान के मूल निवासी भी होने चाहिए। 

सफाई कर्मचारी भर्ती  चयन प्रक्रिया 

सफाई कर्मचारी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों क चयन निकाय स्तर पर लॉटरी प्रक्रिया एवं प्रौद्योगिकी परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। 

सफाई कर्मचारी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए हम कुछ सिंपल स्टेप नीचे आपके साथ सांझा कर रहे हैं जिनको फॉलो करके आप भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।   

सबसे पहले अभ्यर्थियों को विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद आपको वहां पर रिक्रूटमेंट का क्षेत्र दिखाई देगा जिस पर क्लिक करें वह नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके देखें।   

नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के बाद ध्यान से देखना है उसके बाद रिक्रूटमेंट क्षेत्र के बटन पर क्लिक करना है अब आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरनी है वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को अपलोड करना है।  

उसके बादआवेदन सुलेख का भुगतान करें वह भरे हुए आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का प्रिंट आउट भी सुरक्षित रख ले। 

Safai Karmchari Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – 4 मार्च 2024 

अंतिम तिथि – 24 मार्च 2024 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें

 ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment