web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RBSE 5th 8th Result Check: राजस्थान बोर्ड 5वीं 8वीं का रिजल्ट जारी, यहां से फटाफट चेक करें रिजल्ट

Photo of author

Follow US

राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं 8वीं परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के रिजल्ट को लेकर सबसे बड़ी अपडेट है वे छात्र-छात्राएं जो कक्षा 5वीं कक्षा 8वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे वह रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकेंगे। 

राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं और कक्षा 8वीं की परीक्षा का आयोजन पंजीयक शिक्षा विभाग की परीक्षाएं बीकानेर द्वारा करवाया गया हैं परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थी जब से परीक्षाएं संपन्न हुई है तब से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं लेकिन अब उन्हें ज्यादा इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं की उत्तर पत्रिकाओं के मूल्यांकन का कार्य लगभग पूरा हो चुका है लेकिन अभी तक रिजल्ट को लेकर किसी भी प्रकार की अपडेट विभाग की ओर से प्रकाशित नहीं की गई है। 

RBSE 5th 8th Result Check
RBSE 5th 8th Result Check

राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वीं की परीक्षाओं का आयोजन पंजीयक, शिक्षा विभागीय परीक्षाएं, बीकानेर राजस्थान द्वारा 28 मार्च से लेकर 4 अप्रैल तक सफलता पूर्ण आयोजित करवाया गया था इस परीक्षा में प्रदेश के 14 लाख छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी यानी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे जो छात्र राजस्थान बोर्ड की कक्षा 8वीं की परीक्षा में सम्मिलित हुए थे वह जब से परीक्षाएं संपन्न हुई है तब से रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हैं राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वीं की परीक्षा का रिजल्ट शाला दर्पण की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा जिस छात्र-छात्राएं ऑनलाइन मोड में चेक कर सकेंगे। 

इसके साथ ही राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं की परीक्षाओं का आयोजन पंजीयक, शिक्षा विभागीय परीक्षाएं, बीकानेर राजस्थान द्वारा 4 अप्रैल तक सफलता पूर्ण आयोजित करवाया गया था इस परीक्षा में प्रदेश के 14 लाख छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी यानी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे जो छात्र राजस्थान बोर्ड की कक्षा 5वीं की परीक्षा में सम्मिलित हुए थे वह जब से परीक्षाएं संपन्न हुई है तब से रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हैं राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं की परीक्षा का रिजल्ट शाला दर्पण की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा जिस छात्र-छात्राएं ऑनलाइन मोड में चेक कर सकेंगे।

राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं और कक्षा 8वीं के विद्यार्थियों को रिजल्ट प्रतिशत की जगह ग्रेड दिए जाते हैं यानी इस परीक्षा में ग्रेडिंग के आधार पर विद्यार्थियों को पास किया जाता है राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं और कक्षा 8वीं की परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी किए जाने वाला है यह रिजल्ट इसी महीने 30 मई को विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है। 

राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं 8वीं रिजल्ट इस प्रकार चेक करें

राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं और कक्षा 8वीं के रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले छात्र-छात्राओं को शाला दर्पण की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं। 

शाला दर्पण की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट का पेज ओपन करें उसके बाद आपके सामने रिजल्ट पेज ओपन होगा जिसमें आपको रोल नंबर दर्ज करना है उसके बाद कक्षा और जिला सेलेक्ट करना है। 

यह सेलेक्ट करने के बाद आपको नीचे दिए गए सर्च बटन पर क्लिक करना है जैसे ही क्लिक करोगे आप डायरेक्ट रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसे अब आप डाउनलोड कर सकते हैं।  

Rajasthan Board 8th Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान बोर्ड 5वी और 8वीं क्लास का रिजल्ट – यहां से चेक करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment