web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan PTET Answer Key: राजस्थान पीटीईटी आंसर की जारी, यहां से डाउनलोड करें

Photo of author

Follow US
राजस्थान पीटीईटी परीक्षा की संभावित आंसर की जारी कर दी गई है जिसे अभ्यर्थी अपने अंकों का अनुमान लगा सकते हैं और नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

जयपुर, 11 जून 2024: राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा पात्रता परीक्षा (पीटीईटी) 2024 का आयोजन 9 जून को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ  परीक्षा समाप्त होने के बाद से ही अभ्यर्थी बेसब्री से आधिकारिक उत्तर कुंजी का इंतजार कर रहे हैं लेकिन, कुछ कोचिंग संस्थानों और वेबसाइटों ने संभावित उत्तर कुंजी जारी कर दी है।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा देने वाले छात्र-छात्र होने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 6 मार्च से लेकर 6 में के बीच सफलता पूर्ण भराव गए थे ऑनलाइन आवेदन फॉर्म कंप्लीट होने के बादविभाग की ओर से इसकी परीक्षा तिथि की घोषणा की गई परीक्षा तिथि की घोषणा करने के बाद 9 जून को सफलतापूर्ण परीक्षा का आयोजन करवाया गयाइसके लिए एडमिट कार्ड विभाग की ओर से 9 जून को जारी कर दिए गए थे उसके बाद परीक्षा भीसंपन्न हो पाई है।

इस परीक्षा में लगभगप्रदेश के चार लाख 28 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया थायह आवेदन फॉर्म पीटीईटी 2 वर्ष से वह 4 वर्षीय के लिए किया गया था राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का आयोजन प्रदेश भर में 1055 परीक्षा केदो पर आयोजित करवाया गया था यह परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो पाई हैं अभ्यर्थी उत्तर कुंजी को लेकरइंतजार कर रहे हैं वह अपने उत्तर कुंजी नीचे दिए गए स्टेप्स के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

 राजस्थान पीटीईटी आंसर की इस प्रकार करें चेक

राजस्थान पीटीईटी आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपकोपट्ट 2 वर्षीय बीएड और टेट 4 वर्षीय बीएड का चयन करना होगा। 

उन दोनों ऑप्शनों में से आपको चयन करना है उसके बाद आपके सामने आंसर की का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर आप जैसे ही क्लिक करोगे आपकी आंसर की आपके सामने दिखाई देगी अब आप आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं और अपने सभी प्रश्नों के उत्तर का मिलान कर सकते हैं। 

Rajasthan PTET Answer Key Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान पीटीईटी 2 वर्षीय प्रश्न पत्र- डाउनलोड करें 

राजस्थान पीटीईटी 2 वर्षीय आंसर कीडाउनलोड करें

राजस्थान पीटीईटी 4 वर्षीय प्रश्न पत्र – डाउनलोड करें 

राजस्थान पीटीईटी 4 वर्षीय आंसर कीडाउनलोड करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment