web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway Painter Vacancy: रेलवे में निकली 8वीं पास युवाओं के लिए बिना परीक्षा बंपर भर्ती, ऐसे मिलेगी नौकरी 

Photo of author

Follow US

रेलवे पेंटर भर्ती का नोटिफिकेशन 8वीं पास युवाओं के लिए विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून तक रखी गई है।  

रेलवे पेंटर भर्ती के लिए लगातार समय से प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही मेंरेलवे पेंटर भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन आठवीं पास युवाओं के लिए जारी किया गया है जिसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 30 जून तक निर्धारित की गई है। 

Railway Painter Vacancy
Railway Painter Vacancy

रेलवे पेंटर भर्ती आवेदन शुल्क 

रेलवे पेंटर भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों है तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे पेंटर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 14 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

रेलवे पेंटर भर्ती शैक्षिक योग्यता

रेलवे पेंटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 8वीं पास रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें। 

रेलवे पेंटर भर्ती चयन प्रक्रिया 

रेलवे पेंटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और अप्रेंटिसशिप के नियमों के आधार पर चयन किया जाएगा। 

रेलवे पेंटर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रेलवे पेंटर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म कोओपन अभ्यर्थी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से कर सकते हैं।   

ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करने के बाद आपके सामने बहुत सारी जानकारियां पूछी जाएगी जिसमें से आपको सभी जानकारी को ठीक से भर देना है।

आवेदन फार्म से जुड़ी हुई सभी जानकारियां ठीक से भरने के बाद महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अपलोड करें उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके। 

Railway Painter Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि :  30 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment