web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PTI Librarian Vacancy: लाइब्रेरियन और पीटीआई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

पीटीआई और लाइब्रेरियन भर्ती का नोटिफिकेशन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 12 मार्च से शुरू कर दिए जाएंगे जो 10 अप्रैल तक भरे जाएंगे। 

लाइब्रेरियन और पीटीआई भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है हाल ही में राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से लाइब्रेरियन और पीटीआईके पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन में पीटीआई के 20 पद और लाइब्रेरियन के 20 पद शामिल किए गए हैं  विभाग की ओर से इन पदों के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म 12 मार्च से शुरू होंगे जो 10 अप्रैल तक चलते रहेंगे।  

PTI Librarian Vacancy
PTI Librarian Vacancy

लाइब्रेरियन और पीटीआई भर्ती आवेदन शुल्क 

लाइब्रेरियन और पीटीआई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹600 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹400 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। 

लाइब्रेरियन और पीटीआई भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

लाइब्रेरियन और पीटीआई भर्ती शैक्षिक योग्यता

लाइब्रेरियन और पीटीआई भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी को आप  विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना में देख सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

लाइब्रेरियन और पीटीआई भर्ती चयन प्रक्रिया 

लाइब्रेरियन और पीटीआई भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों क चयन रिटन टेस्ट इंटरव्यू डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। 

लाइब्रेरियन और पीटीआई भर्ती आवेदन प्रक्रिया

लाइब्रेरियन और पीटीआई भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बादजारी अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसे ध्यान पूर्वक देखें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें। 

अब आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरे वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को अपलोड करें।  

यह सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह नीचे दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेता कि आपका भविष्य में काम आ सके। 

PTI Librarian Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – 12 मार्च 2024 

अंतिम तिथि – 10 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन  – डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment