web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PhonePe Personal Loan: 5 मिनट में प्राप्त करें 10 हजार से 5 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन, यहाँ से फॉर्म भरें

Photo of author

Follow US
अगर अचानक पैसों की जरूरत पड़ जाए या फिर आपकी जेब खाली हो जाए, तो घबराइए नहीं! अब आप फोन पे ऐप के जरिए आसानी से पर्सनल लोन ले सकते हैं हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कुछ महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाने जा रहे हैं जिसकी माध्यम से आपको सहायता प्राप्त होगी।

भारत में रहने वाले 21 से 28 वर्ष की आयु के बीच के नागरिक PhonePe ऐप के माध्यम से आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपको धन की आवश्यकता है, तो आप 10,000 रुपये से 5 लाख रुपये तक का त्वरित व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करने के लिए ऐप डाउनलोड कर सकते हैं जानकारी के मुताबिक बता दें कि फोन Pay एप्लीकेशन की मदद से डायरेक्ट लोन नहीं लिया जा सकता लेकिन यह एप्लीकेशन उपभोक्ताओं को ऋण उपलब्ध करवाने के लिए कुछ फाइनेंस कंपनियों के द्वारा साझेदारी की हुई है जिसकी वजह से वह अपनी सेवाएं दे रहा है।

ऋण प्राप्त करने के लिए पात्रता मापदंड

लोन प्राप्त करने वाला व्यक्ति भारत का स्थाई नागरिक होना चाहिए इसके अलावा उसे नागरिक की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिएइसके अलावा ऋण प्राप्त करने वालेव्यक्ति के पास अपनी वार्षिक आय प्रमाण पत्र भी ऋण प्राप्त करते समय देना होगा इसके अलावा आवेदक को अपने बैंक खाते का पूरा विवरण जैसे खाता संख्या आईएफएससी कोड बैंक आदि का नाम भी देना होगाइसके साथ ही रन के लिए आवेदन करने के लिए आवेदन के पास इंटरनेट से जुड़ा स्मार्टफोन भी होना जरूरी है इसके अलावा ऋण प्राप्त करने के लिए, आवेदक की अच्छी क्रेडिट हिस्ट्री होनी चाहिए। इसका मतलब है कि उसके पास अतीत में ऋण चुकाने का अच्छा रिकॉर्ड होना चाहिए।

फोन पे पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए आवश्यक दस्तावेज

फोन पे पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए आपके पास पहचान और पते का प्रमाण होना चाहिए जिसमें मुख्य रूप से आधार कार्ड,  पैन कार्ड,ड्राइविंगलाइसेंस,पासपोर्ट साइज फोटो वोटर आईडी आदि होनी चाहिएइसके अलावाआय प्रमाण पत्र के तौर पर न्यूनतम वेतन स्लिपफार्म 16 पिछले 6 महीने की बैंक स्टेटमेंट ITR आदि होनी चाहिए। 

फोन पे पर्सनल लोन ब्याज और फीस

जानकारी के मुताबिक बता दें कि फोन पे पर्सनल लोन की एक खासियत यह है कि ब्याज दर व्यक्तिगत ऋण शर्तों पर निर्भर करती है फोन पे ने अनेक वित्तीय संस्थाओं के साथ भागीदारी की है, जिनमें से प्रत्येक अलग-अलग ब्याज दरें देती हैं। इसीलिए आपको यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपको ऋण राशि पर 2% से 8% तक प्रोसेसिंग शुल्क भी देना होगा जब आप फोन पे ऐप के माध्यम से ऋण के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको चुनी गई वित्तीय संस्था की ब्याज दर के बारे में जानकारी दी जाएगी।

फोन पे ऐप डाउनलोड इस प्रकार करें 

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में फोन पे ऐप डाउनलोड करना होगा जिसको आप अपने स्मार्टफोन में Google Play Store के जरिए कर सकते हैं उसके बाद आपको “PhonePe” सर्च करना है और ऐप को डाउनलोड करना है यह करने के बाद ऐप इंस्टॉल करें और अपना मोबाइल नंबर दर्ज करके रजिस्टर करें उसके तुरंत बाद अपनी UPI ID को PhonePe से कनेक्ट करें।

लोन के लिए आवेदन करें करने का तरीका 

सबसे पहले आपको PhonePe ऐप खोलना है उसके बाद “Recharge & Bill” सेक्शन पर जाना है उसके बाद आपके सामने “All See” विकल्प दिखाया जाएगा जिस पर क्लिक करना है और उसके बाद  “Recharge & Pay Bills” ऑप्शन को चुना है यह सब करने के बाद लोन देने वाली कंपनियों की सूची में से अपनी पसंद की कंपनी आप अपने हिसाब से चुन सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप Bajaj Finance Ltd. से लोन लेना चाहते हैं, तो इसे चुनें और Play Store से Bajaj Finance Ltd. ऐप डाउनलोड करें।

Bajaj Finance Ltd ऐप में रजिस्टर करें

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Bajaj Finance Ltd. ऐप इंस्टॉल करना है उसके बाद उसे एप्लीकेशन को ओपन करना है एप्लीकेशन ओपन करने के बाद आपको वही मोबाइल नंबर दर्ज करें जो आपने PhonePe में इस्तेमाल किया था उसके बाद रजिस्टर करना है वह अपने व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करनी है उसके बाद आप अपने बैंक खाते का विवरण और आवश्यक दस्तावेज आदि अपलोड करें यदि आपका लोन स्वीकृत हो जाता है, तो ऋण राशि सीधे आपके बैंक खाते में जमा कर दी जाएगी।

PhonePe Personal Loan Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

फोन पे एप्लीकेशन से – लोन प्राप्त करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment