web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NET UGC New Exam Date: नेट यूजी परीक्षा के लिए नई एग्जाम डेट घोषित, अब 16 जून को नहीं होगी परीक्षा 

Photo of author

Follow US

नेट यूजीसी परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाने को लेकर फिलहाल की बहुत ही बड़ी खबर है हाल ही में इसके लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है जिसके अनुसार अब परीक्षा तिथि में बदलाव किया गया है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से पहले नेट यूजीसी परीक्षा का आयोजन 16 जून को करवाया जाना था लेकिन अब यह परीक्षा 16 जून को कंडक्ट नहीं करवाई जाएगी लेकिन नेशनल टेस्टिंग की एजेंसी की ओर से नेट यूजीसी परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पहले ही जारी कर दी गई है लेकिनलगातार समय से अभ्यर्थियों के बीच ऐसी ही चर्चाएं चल रही थी कि इस परीक्षा को स्थगित किया जाएगा वह इस परीक्षा जाती थी की नई तिथि घोषित की जाएगी।

NET UGC New Exam Date

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से यूजीसी नेट 2024 जून सेशन की परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं. जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित होने वाली यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC NET) जून 2024 के लिए आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर के माध्यम से 10 मई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

इस परीक्षा को पहले NTA की ओर से 16 जून 2024 आयोजित करवाना था लेकिन इस बीच ही आप बहुत ही बड़ी खबर आ रही है सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X से मिली सूचना के अनुसार इस परीक्षा को अब स्थगित किया जाएगा। 

 NET UG New Exam Date Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अध्यक्ष विश्वविद्यालय अनुदान आयोग इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर जानकारी प्रकाशित की गई है जिसमें यह बताया गया है कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी और यूजीसी ने उम्मीदवारों के लिए प्राप्त फीडबैक के कारण यूजीसी नेट फॉर्म को 16 जून रविवार से 18 जून 2024 मंगलवार तक स्थानांतरित करने की घोषणा की है। एनटीए एक ही दिन में पूरे भारत में ओएमआर मोड में यूजीसी-नेट संचालित करेगा। एनटीए जल्द ही एक औपचारिक अधिसूचना जारी करेगा, अब नेट यूजी की नई परीक्षा तिथि 18 जून 2024 को घोषित की गई है।

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment