web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Maharashtra Board Result: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं और 12वीं के 26 लाख छात्र-छात्राओं के रिजल्ट का इंतजार खत्म, यहां से चेक करें रिजल्ट 

Photo of author

Follow US

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड आफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कक्षा 10वीं वह कक्षा 12वीं का परिणाम 26 लाख छात्र-छात्राएं ऑनलाइन चेक कर सकेंगे। 

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की और से आयोजित कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा का आयोजन सफलता पूर्ण करवाया गया था इस परीक्षा में प्रदेश के 26 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी लगातार समय से महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए हैं महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं का परिणाम महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्रत्येक वर्ष जारी किया जाता है।

Maharashtra Board Result
Maharashtra Board Result

महाराष्ट्र बोर्ड की कक्षा 10वीं वह कक्षा 12वीं की परीक्षा में में लगभग 26 लाख से अधिक स्टूडेंट शामिल हुए थे इस परीक्षा का आयोजन महाराष्ट्र बोर्ड की ओर से सफलतापूर्णकरवाया गया था जैसे ही परीक्षा संपन्न हुई उसके बाद विद्यार्थी परिणाम को लेकर लगातार समय से प्रतीक्षा में जुटे हुए हैं परीक्षार्थी अपने परिणामों को ऑनलाइन तरीके से अपने माता के नाम और रोल नंबर के माध्यम से चेक करना चाहते हैं।

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड  की ओर से कक्षा दसवीं की परीक्षा का आयोजन 1 मार्च से लेकर 26 मार्च तक करवाया गया था इसके अलावा कक्षा 12वीं की परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी से लेकर 19 मार्च तक सफलता पूर्ण करवाया गया था दोनों परीक्षाओं को पास करने के लिए छात्रों को थ्योरी और प्रैक्टिकल में काम से कम 35% अंक लाना जरूरी है।

महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट इस प्रकार होगा चेक 

महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं का परिणाम आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से जारी होने पर चेक कर सकेंगे।

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले छात्र-छात्राओं को नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है जैसे ही लिंक पर क्लिक करोगे आपके सामने नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको अपनी कक्षा का चुनाव करना है उसके बाद आपको रोल नंबर और अपनी माता का नाम दर्ज करना है।

यह सब करने के बाद आपको रिजल्ट चेक के बटन पर क्लिक करना है जैसे ही क्लिक करोगे आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसे आप अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं।

Maharashtra Board Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

महाराष्ट्र बोर्ड ने कक्षा 12वीं का रिजल्ट 21 मई 2024 को अपने आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्रकाशित कर दिया है जिसे आप नीचे दिए गए ऑनलाइन लिंक से चेक कर सकते हैं।

महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट यहां से चेक करें

महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं का परिणाम मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक या दो दिन में किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है इसीलिए रिजल्ट से जुड़ी हुई लेटेस्ट अपडेट सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से ज्वाइन हो जाए ताकि आपको समय रहते सूचना मिल सके। 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment