web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LIC Vacancy: एलआईसी में निकली 12वीं पास युवाओं के लिए नई भर्ती, यह मौका फिर नहीं मिलेगा 

Photo of author

Follow US

एलआईसी इंश्योरेंस एजेंट भर्ती का नोटिफिकेशन लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन आफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 21 मई से शुरू हो चुके हैं जो 31 जुलाई तक चलते रहेंगे। 

एलआईसी इंश्योरेंस एजेंट भर्ती का नोटिफिकेशन हाल ही में लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन आफ इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है ऐसे अभ्यर्थी जो इंश्योरेंस कॉरपोरेशन इंडिया में इंश्योरेंस एजेंट के तौर पर काम करना चाहते हैं या शामिल होना चाहते हैं उनके लिए यह बहुत ही अच्छा अवसर है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की योग्यता बार उपवास रखी गई है वहीं इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं। 

LIC Vacancy
LIC Vacancy

एलआईसी इंश्योरेंस एजेंट भर्ती आवेदन शुल्क 

एलआईसी इंश्योरेंस एजेंट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा इसमें आप बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

एलआईसी इंश्योरेंस एजेंट भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 25 वर्ष व अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 21 मई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा। 

एलआईसी इंश्योरेंस एजेंट भर्ती शैक्षिक योग्यता

एलआईसी इंश्योरेंस एजेंट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 12वीं पास होनी चाहिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को देखें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।   

एलआईसी इंश्योरेंस एजेंट भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एलआईसी इंश्योरेंस एजेंट भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार अवश्य पढ़ें उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें।   

ऑनलाइन आवेदन शुरू करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है जिस पर जैसे ही क्लिक करोगे आप ऑनलाइन आवेदन फार्म के होम पेज पर पहुंच जाओगे उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करना है वह आवेदन फार्म का एक सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है ताकि भविष्य में कभी भी काम आ सके। 

LIC Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होनेकी तिथि : 21 मई 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि : 31 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment