web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

KVS Vacancy: केंद्रीय विद्यालय भर्ती का 8 जिलों के लिए बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी हुआ 

Photo of author

Follow US

केंद्रीय विद्यालय संगठन के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्रदेश के 8 जिलों में नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है, केंद्रीय विद्यालय की ओर से यह भर्ती बिना परीक्षा आयोजित करवाई जा रही है जिसके लिए सभी जिलों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि अलग-अलग निर्धारित की गई है। 

केंद्रीय विद्यालय की ओर से अलग-अलग जिलों के लिए नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जा रहा हैइस वैकेंसी को विभाग की ओर से 15000 से अधिक पदों के लिए आयोजित करवाया जा रहा है जिसमें 8 जिलों के नोटिफिकेशन जारी कर दिए गए हैं यदि आप भी योग्यता रखते हैं तो आप भी निर्धारित समय तिथि के साथ अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं यह भर्ती बिना परीक्षा आयोजित करवाई जा रही है।  

KVS Vacancy
KVS Vacancy

केवीएस भर्ती आवेदन शुल्क 

केवीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी की अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी यह भर्ती बिल्कुल निशुल्क आयोजित करवाई जा रही है। 

केवीएस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा इस भर्ती के लिए आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच पड़ताल अवश्य करें। 

केवीएस भर्ती शैक्षिक योग्यता

केवीएस भर्ती का नोटिफिकेशन अलग-अलग जिलों वाइज अलग-अलग जारी किया जा रहा है इसमें जिलों वाइज अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है यदि आप भी आवेदन करने की सोच रहे हैं तो आपको अपने जिलों का नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा उसके बाद उसमें योग्यता की जांच पड़ताल करनी होगी। 

केवीएस भर्ती चयन प्रक्रिया 

केवीएस भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों क चयन बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इसमें इंटरव्यू में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को जॉइनिंग दे दी जाएगी। 

केवीएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

केवीएस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन फार्म जमा करने की आवश्यकता नहीं है इसके लिए प्रत्येक जिले के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है वह नोटिफिकेशन डाउनलोड कर ले नोटिफिकेशन में इंटरव्यू की डेट और इंटरव्यू का स्थान दिया गया है जहां पर आपको आवेदनफार्म आवश्यक डॉक्यूमेंट के साथ पहुंचना होगा। 

KVS Vacancy Check

केवीएस टोंक इंटरव्यू डेट: 06-07 मार्च 2024

केवीएस टोंक: Notification | Application Form

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment