web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Forestry Vacancy: भारतीय वानिकी अनुसंधान भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, बिना परीक्षा भर्ती 

Photo of author

Follow US

भारतीय वानिकी अनुसंधान एवं शिक्षा परिषद के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम भारती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए योग्य वह इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। 

भारतीय वानिकी अनुसंधान भर्ती के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन विभाग की ओर से जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन बिना परीक्षा के इंटरव्यू के आधार परजारी किया गया है जिसके लिए इंटरव्यू का आयोजन 24 अप्रैल को करवाया जाएगा यह भारती कई प्रकार के अलग-अलग पदों के लिए इंटरव्यू के आधार पर आयोजित करवाई जा रही है जिसके लिए अभ्यर्थी इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।  

Indian Forestry Vacancy
Indian Forestry Vacancy

भारतीय वानिकी अनुसंधान भर्ती आवेदन शुल्क 

भारतीय वानिकी अनुसंधान भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें सभी अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय वानिकी अनुसंधान भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष तक रखी गई है वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथि को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

भारतीय वानिकी अनुसंधान भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को अवश्य पढ़े। 

भारतीय वानिकी अनुसंधान भर्ती आवेदन प्रक्रिया

भारतीय वानिकी अनुसंधान भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार का आवेदन फॉर्म नहीं जमा करना है यानी आपको आवेदन फॉर्म भरने की आवश्यकता नहीं है इसके लिए आपको नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है उसके बाद आवेदन फार्म को अच्छी तरीके से भरना है वह उसके साथ सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट लगा लेने हैं।  

उसके बाद जो आवेदन फार्म आपने भरने के बाद कंप्लीट किया है उसे आवेदन फार्म को आप व्यक्तिगत रूप से इंटरव्यू के लिए इंटरव्यू स्थान परलेकर आना होगा इंटरव्यू का आयोजन विभाग की ओर से 24 अप्रैल को सुबह 9:30 बजे ईएम डिवीजन, कमरा नंबर 136, आईसीएफआरई मुख्यालय समिति, देहरादून पर आयोजित करवाया जाएगा। 

Indian Forestry Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment