web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IBPS Vacancy: ग्रामीण बैंक भर्ती का 9 हजार के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, सभी के लिए शानदार अवसर 

Photo of author

Follow US

आईबीपीएस भर्ती का नोटिफिकेशन इंस्टीट्यूट आफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 7 जून से शुरू होंगे जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 जून तक रखी गई है। 

आईबीपीएस भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में इंस्टीट्यूट आफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 9000 पदों के लिए नई अधिसूचना जारी की गई है यह अलग-अलग प्रकार के कई पदों के लिए अधिसूचना जारी किया गया है जारी की गई जारी की गई अधिसूचना के अनुसार विभाग की ओर से ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 जून से शुरू की जा रही हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 27 जून तक निर्धारित की गई है।  

IBPS Vacancy
IBPS Vacancy

आईबीपीएस भर्ती आवेदन शुल्क 

आईबीपीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी इसके अलावा आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹850 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु 175 रुपए आवेदन शुल्क लिया जाएगा आवेदन शुल्क के भुगतान को अभिव्यक्तियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

आईबीपीएस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है इसमें न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष तक रखी गई है इसीलिए आपको आयु सीमा से जुड़ी हुई अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में देखनी चाहिए इसके अलावा इस भर्ती में आयु सीमा की गणना को1 जून 2024 के अनुसार ज्ञात किया जाएगा साथ ही सरकारी नियम अनुसार विशेष श्रेणी के अभिव्यक्तियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

आईबीपीएस भर्ती शैक्षिक योग्यता

आईबीपीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें जिसे डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है ।

आईबीपीएस भर्ती चयन प्रक्रिया 

आईबीपीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन एग्जाम प्री परीक्षा मुख्य एग्जाम इंटरव्यू डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

आईबीपीएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आईबीपीएस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 7 जून से ओपन होंगे इसके लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है वह उसको ध्यानपूर्वक देखना है।   

आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भर देना है।

यह सब करने के बाद आवश्यक दस्तावेज आदि को अपलोड करना है उसके बाद आवेदन शुल्क का अपनी श्रेणी के अनुसार भुगतान करना है उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है। 

IBPS Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – 7 जून 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि :27 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment