web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

High Court LDC Vacancy: हाई कोर्ट एलडीसी भर्ती का 410 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

हाई कोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से हाई कोर्ट एलडीसी भर्ती का 410 पदों के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 मई तक रखी गई है। 

उच्च न्यायालय एलडीसी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में हाई कोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एलडीसी के 410 पदों के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन बोर्ड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 अप्रैल से शुरूकर दी गई है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 मई तक निर्धारित की गई है।  

High Court LDC Vacancy
High Court LDC Vacancy

हाई कोर्ट एलडीसी भर्ती आवेदन शुल्क 

हाई कोर्ट एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹500 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थी हेतु ₹125 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा ने सभी श्रेणी के अभिव्यक्ति हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

हाई कोर्ट एलडीसी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

हाई कोर्ट एलडीसी भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास रखी गई है इसके अलावा अभ्यार्थियों के पास कम से कम 6 महीने का कंप्यूटर कोर्स होना भी अनिवार्य है। 

हाई कोर्ट एलडीसी भर्ती चयन प्रक्रिया 

हाई कोर्ट एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन होगा उसके बाद कंप्यूटर पर टाइपिंग टेस्ट होगा और उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में मेडिकल एग्जामिनेशन होगा।

हाई कोर्ट एलडीसी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

हाई कोर्ट एलडीसी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन करने का डायरेक्ट लिंक इस लेकर माध्यम से नीचे उपलब्ध करवाया जा रहा है जिस पर क्लिक करें ऑनलाइन आवेदन करने से पहले एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना का आवश्यक चेक करें। 

ऑनलाइन आवेदन फार्म खोलने के बाद आवेदन फार्म से जुड़ी हुई जानकारियां पूछी जाएगी उसको ठीक से भरना है सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करना है।  

सफलता पूर्ण आवेदन फार्म भरे जाने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें याद रखें आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी लेना ना भूले। 

High Court LDC Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 10 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि: 9 मई 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment