web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Forest Guard Vacancy: वनरक्षक भर्ती का 1484 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वीं पास 

Photo of author

Follow US
वनरक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन कार्यालय प्रधान मुख्य वनरक्षक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं  जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 1 जुलाई तक रखी गई है। 

वन विभाग में नौकरी के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में वन विभागकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 1484 पदों के लिए नवीनतम आदि सूचना भर्ती  के लिए जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया विभाग की ओर से शुरू कर दी गई है जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की आखिरी तिथि 1 जुलाई तक निर्धारित की गई है। 

वनरक्षक भर्ती आवेदन शुल्क 

वनरक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी और अन्य पिछड़ी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹350 आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा ने सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹250 आवेदन शुल्क देना होगा जिसका भुगतान नोटिफिकेशन में दिए गए प्रक्रिया के आधार पर करना होगा। 

वनरक्षक भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की गई है। 

वनरक्षक भर्ती शैक्षिक योग्यता

वनरक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को एक बार अभ्यर्थी आवश्यक चेक करें।

वनरक्षक भर्ती चयन प्रक्रिया 

वनरक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक मापदंड के आधार पर किया जाएगा। 

वनरक्षक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

वनरक्षक भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले नीचे दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक करना होगा। 

यहां हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि आवेदन करने से पहले अधिसूचना डाउनलोड करें और सम्पूर्ण जानकारी अवश्य पढ़ें अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ने के बाद ऑनलाइन आवेदन बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन पत्र में अनुरोधित जानकारी को सही से भरें इसके बाद, अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें अंत में, “सबमिट” पर क्लिक करें और आवेदन पत्र की एक प्रिंटआउट लेकर सुरक्षित रखें।

Forest Guard Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि : 1 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment